Simi Garewal Personal Life: सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) 70 के दशक की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने काम तो बड़े पर्दे पर किया था लेकिन उन्हें पहचान छोटे पर्दे ने दिलवाई थी. सिमी का बचपन से एक ही सपना था कि उन्हें एक्ट्रेस बनना है लेकिन उनके घरवाले चाहते थे कि पहले वे कुछ पढ़ लिख लें. खबरों की मानें तो घरवालों की बात रखते हुए सिमी हायर स्टडीज़ के लिए इंग्लैंड गईं थीं और पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिमी की पहली फिल्म 1962 में आई फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ थी, यह एक इंग्लिश फिल्म थी जिसमें सिमी के ऑपोज़िट फिरोज खान (Firoz Khan) मुख्य भूमिका में थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


फिल्म तीन देवियों से मिली थी बॉलीवुड में पहचान 


सिमी ग्रेवाल को बॉलीवुड में पहचान 1965 में आई फिल्म तीन देवियों से मिली थी. इस फिल्म में देव आनंद (Dev Anand) मुख्य भूमिका में थे. सिमी इसके बाद और भी कई फिल्मों में नजर आई थीं जिनमें - 'मेरा नाम जोकर', ‘सिद्धार्थ’, 'चलते-चलते’ और 'कर्ज' आदि शामिल हैं लेकिन उन्हें बॉलीवुड में वो सफलता नहीं मिल सकी थी जैसी वे चाहती थीं. बात करें यदि सिमी ग्रेवाल की पर्सनल लाइफ की तो एक्ट्रेस का एक समय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के साथ सीरियस अफेयर था, हालांकि इनकी बात शादी तक नहीं पहुंच पाई थी. इसके बाद सिमी ने दिल्ली के व्यापारी रवि मोहन से शादी की थी लेकिन जल्द इनका तलाक हो गया था. 



फिल्मों से ज़्यादा एक टीवी शो ने दिलवाई थी पहचान 


सिमी ने वैसे तो अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें पहचान मिली थी टीवी शो  ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ से जिसे उन्होंने लंबे समय तक होस्ट किया था. आपको बता दें कि सिमी देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और फिल्ममेकर राज कपूर के ऊपर भी डॉक्यूमेंट्री बना चुकी हैं.