From Alia Ranbir To Virat Anushka: इस साल कई बॉलीवुड सितारों ने अपने घर में एक नए और नन्हें मुन्हें मेहमान का स्वागत किया है. ऐसे में 6 नवंबर को आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपनी बेटी का नाम 'राहा' (Raha) रखा है. ये नाम दादी नीतू कपूर ने चुना है. राहा का मतलब है 'दिव्य पथ'. स्वाहिली में इस नाम का मतलब (Meaning) 'आनंद', संस्कृत में 'कबीला', बांग्ला में आराम और अरबी में खुशी और आजादी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टार किड्स के नाम का मतलब


जनवरी 2022 में, निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा ने अपने घर में एक बेटी का स्वागत किया. कपल ने सरोगेसी (Surrogacy) से हुई इस नन्हीं परी का नाम मालती मैरी चोपड़ा रखा. आपको बता दें कि मालती प्रियंका की मां मधु चोपड़ा के नाम मधुमालती का एक हिस्सा है. इसके साथ ही मैरी निक की मां का मिडल नेम भी है. संस्कृत में मालती (Malti Marie Chopra) का मतलब है 'छोटा सुगंधित फूल' या 'चांदनी'. 


सोनम-आनंद और बिपाशा-करण ने रखा ये नाम


सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने अपने बेटे का नाम 'वायु कपूर आहूजा' रखा है. वायु (Vayu) पंचतत्वों में से एक है. वायु सांस के देवता हैं और वायु से ही प्राण है. कपल ने कहा कि वायु को वीर, बहादुर और सुंदर कहा जाता है. वहीं 12 नवंबर को बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर ने अपनी बेटी का स्वागत किया, जिसका नाम 'देवी बसु सिंह ग्रोवर' रखा गया. बेटी के नाम (Devi) को लेकर दोनों ने कहा कि मां का प्यार और आशीर्वाद जो कि दिव्य है. 


विराट-अनुष्का की बेटी वामिका का मतलब


अनुष्का और विराट ने पिछले साल जनवरी में बेटी वामिका (Vamika) का स्वागत किया था. आपको बता दें कि वामिका नाम देवी दुर्गा का एक विशेषण है. जैसे हर पैरेंट अपने बच्चे का नाम सोच समझकर और जांच पड़ताल करके रखता है, सेलिब्रिटीज ने भी वैसे ही अपने बच्चों का नाम चुना है. सभी सेलेब्स (Celebrities) के बच्चों का नाम यूनीक है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं