The Exorcist-Believer In India: अगर आपको हॉरर फिल्मों से रोमांच और डर मिलता है, तो फिर दुनिया की सबसे खतरनाक कही जाने वाली हॉरर फिल्म द एक्सोरसिस्ट के सीक्वल के लिए तैयार हो जाइए. पचास साल पहले पूरी दुनिया में तहलका मचा देने वाली इस फिल्म का सीक्वल रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म का ट्रेलर बुधवार को दुनिया भर में रिलीज किया गया. इसके साथ ही दुनिया भर में इसे लेकर प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. हैलोवीन फ्रैंचाइजी के प्रसिद्ध राइटर डेविड गॉर्डन ग्रीन ने इस फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया है. द एक्सोरसिस्ट-बिलीवर में एलेन बर्स्टिन एक बार फिर से क्रिस मैकनील की भूमिका में नजर आएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो बच्चियों की कहानी
निर्माताओं ने 1973 में आई द एक्सोरसिस्ट को अब ट्रिलॉजी में बदलने का फैसला किया है. दूसरी कड़ी 13 अक्टूबर को दुनिया भर में रिलीज होगी और इसकी तीसरी कड़ी 2025 में 18 अप्रैल को सिनेमाघरों में लगी. उल्लेखनीय है कि द एक्सोरसिस्ट ने 1973 में तमाम बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और 10 ऑस्कर अवार्ड्स के लिए इसका नामांकन हुआ था. द एक्सोरसिस्ट दुनिया की पहली फिल्म थी, जिसे ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित किया गया था. द एक्सोरसिस्ट-बिलीवर दो बच्चियों, एंजेला और उसकी दोस्त की कहानी है. स्कूल में पढ़ने वाली ये बच्चियां एक दिन जंगल में गायब हो जाती हैं. लेकिन जब वापस आती हैं, तो उनकी याददाश्त खो चुकी होती है. इसके बाद दोनों का भुतहा अंदाज नजर आता है. तब एंजेला के पिता क्रिस मैकनील की मदद मांगते हैं, जिनकी बेटी भी (द एक्सोरसिस्ट) में इसी स्थिति से  गुजरी थी. इसके बाद कहानी में दोनों बच्चियों के अंदर प्रवेश कर चुकी खूंखार आत्माओं का हंगामा शुरू होता है.



मचाया था तहलका
द एक्सोरसिस्ट एक बच्ची की कहानी थी, जो अज्ञात या भुतहा शक्ति के वश में आ जाती है. इस बच्ची की मां क्रिस मैकनील (एलेन बर्स्टिन) एक फिल्म एक्ट्रेस है. वह एक हॉरर फिल्म की शूटिंग कर रही होती है, तब यह घटना होती है. क्या इस कहानी का उस शूटिंग वाली जगह से कोई संबंध हैॽ द एक्सोरसिस्ट ने पूरे अमेरिका में तहलका मचा दिया था और इसके बाद दुनिया भर में इसकी धूम मची थी. लोग इस फिल्म को अकेले देखने से डरते थे. फिल्म देखने गए कई समीक्षक तब शो शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद हॉल से बाहर निकल आए थे.