'द लीजेंड ऑफ हनुमान' का पांचवा सीजन आ रहा है. अब तक 4 सीजन इसके सफल रहे हैं. 'द लीजेंड ऑफ हनुमान 5' का ऐलान हो चुका है. इसका आखिरी सीजन अप्रैल में हनुमान जयंती पर आया खा. मेकर्स ने 'द लीजेंड ऑफ हनुमान 5' की रिलीज डेट से भी पर्दा उठा दिया है. चलिए 'द लीजेंड ऑफ हनुमान' फ्रेंचाइजी के बारे में बताता हैं डिटेल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'द लीजेंड ऑफ हनुमान'  का नए सीजन प्रीमियर के लिए तैयार है. इससे पहले इसके चार सीजन आ चुके हैं. दर्शकों ने इसे इतना प्यार दिया कि मेकर्स ने इसकी पांचवी किश्त भी पेश की है. शो के निर्माताओं ने नए सीजन की जानकारी उनके फैंस को देते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नए सीजन का वीडियो शेयर किया है.


'द लीजेंड ऑफ हनुमान 5' रिलीज डेट



मेकर्स ने पोस्‍ट को कैप्शन देते हुए लिखा कि पंचमुखी अवतार में पवन पुत्र लौट के आ रहे हैं. इस शो का पांचवा सीजन 25 अक्टूबर को स्ट्रीमिंग होगा. दर्शक इसे डिज्नी प्‍लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसमें भगवान हनुमान के पंचमुखी अवतार को दिखाया जाएगा. इसमें उनकी अद्वितीय शक्ति और बुद्धि दिखाई से लोगों को रूबरू करवाया जाएगा. जहां शानदार विजुअल और भगवान हनुमान की बहादुरी की दमदार कहानी पेश होगी.


'द लीजेंड ऑफ हनुमान 5' की कहानी
'द लीजेंड ऑफ हनुमान' का सीजन 5 ग्राफिक इंडिया के बैनर तले शरद देवराजन, जीवन जे. कांग और चारुवी अग्रवाल ने बनाया है. इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे भगवान महादेव भगवान राम की सेवा करने के लिए हनुमान के रूप में अवतार लेते हैं. एक शक्तिशाली योद्धा से देवता बनने की उनकी यात्रा को दर्शाते हैं कि कैसे हनुमान अंधकार के सामने आशा के प्रतीक बन गए.


'द लीजेंड ऑफ हनुमान' की कास्ट
इस शो में संकेत म्हात्रे, सुरभि पांडे, दमनदीप सिंह बग्गन, विक्रांत चतुर्वेदी, रिचर्ड जोएल, शरद केलकर, रोहन जादव, शक्ति सिंह, साहिल वैद, वली, अहिरावण, तोशी सिन्हा, राजेश जॉली, आदित्य राज शर्मा, पुष्कर विजय, रोहन वर्मा, शैलेंद्र पांडे, सुरेंद्र भाटिया, विक्रम कोचर, अमित देवंडी, गणेश दिवेकर, गिरीश सहदेव और कई अन्य सितारे हैं.


दुनिया का सबसे अमीर एक्टर, नेटवर्थ है ₹11,500 करोड़, सिर्फ 1 फिल्म ने बना दिया खजांची, कभी खुद के बाप ने किए थे जुल्म


अब तक के सभी सीजन की डिटेल
बता दें कि पहले सीजन का प्रीमियर 29 जनवरी, 2021 को 13 एपिसोड के साथ हुआ था. बाद में 27 जुलाई, 2021 को 13 एपिसोड के साथ इसका दूसरा सीजन सामने आया. वहीं 12 जनवरी 2024 इसके तीसरे सीजन के छह एपिसोड सामने आए. चौथे सीजन की घोषणा 23 अप्रैल 2024 को हनुमान जयंती के अवसर पर की गई थी. इस शो का प्रसारण इस साल 5 जून से 11 जुलाई तक किया गया.


इनपुट: एजेंसी


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.