Katrina Kaif Flop Film: कैटरीना कैफ अगले महीने अपने से कम उम्र दो लड़कों सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ फिल्म फोन भूत में आ रही हैं. पहले भी वह एक बार ऐसा प्रयोग कर चुकी हैं. जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रही थीं. अपने से कमसिन हीरो आदित्य रॉय कपूर के साथ उनकी फिल्म थी, फितूर. 2016 में आई यह फिल्म बहुत धूमधाम और भरपूर प्रचार के साथ रिलीज की गई थी. निर्देशक अभिषेक कपूर की इससे पहले की दो फिल्में, रॉक ऑन और काय पो चे तारीफें बटोर चुकी थीं. ऐसे में फितूर में आदित्य रॉय कपूर और कैटरीना कैफ की जोड़ी पर सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भरोसा किया. सिद्धार्थ आदित्य के बड़े भाई हैं. लेकिन यह फिल्म निर्माताओं के लिए बड़े घाटे का सौदा साबित हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहानी का कश्मीर कनेक्शन
फितूर अंग्रेजी के क्लासिक उपन्यास ग्रेट एक्सपेक्टेशंस (लेखकः चार्ल्स डिकंस) से प्रेरित थी. फिल्म में कश्मीर था. पाकिस्तान था. एक बेगम थी. साथ ही लव स्टोरी थी आदित्य रॉय कपूर और कैटरीना कैफ की. फिल्म को कश्मीर के भव्य दृश्यों से सजाया गया था. फितूर श्रीनगर में रहने वाले गरीब नूर (आदित्य रॉय कपूर) की कहानी के रूप में सामने आती है, जो बचपन से अमीर लड़की फिरदौस (कैटरीना कैफ) से प्यार करता है. फिरदौस की मां हजरत (तब्बू) कभी इस प्यार को हवा देती है और कभी इसे बुझाने की कोशिश करती है. नूर दिल्ली जाकर एक बड़ा कलाकार बन जाता है और जब लौटता है, तब पाता है कि नूर सीमा पार एक रसूखदार पाकिस्तानी से शादी करने को तैयार है. फिल्म में, ‘दूध मांगोगे तो खीर देंगे, कश्मीर मांगोगे तो चीर देंगे’ डायलॉग सनी देओल की फिल्म मां तुझे सलाम (2002) से ज्यों का त्यों ले लिया. इस कहानी ने लोगों को बिल्कुल आकर्षित नहीं किया.


कैटरीना के सामने आदित्य
फिल्म में बेगम के रोल के लिए पहले सीनियर एक्ट्रेस रेखा का नाम फाइनल हुआ. मगर वह हां बोलकर किन्हीं कारणों से पीछे हट गईं. फिर श्रीदेवी से बात हुई, परंतु उन्होंने हामी नहीं भरी. अंततः तब्बू ने यह रोल किया. फिल्म को कश्मीर में दिखाते हुए पूरे स्क्रीन पर लाल और बर्फीला सफेद शेड बरकरार रखा गया. कैटरीना के बालों को लगभग पूरी फिल्म में इतने सुर्ख लाल रंग का दिखाया गया और इसके लिए कुल 55 लाख का खर्च आया. हालांकि कैटरीना ने इसे कोरी अफवाह बताया. मगर कमजोर कथा-पटकथा, कमजोर संगीत के अलावा समस्या यह थी कि कैटरीना के आगे आदित्य रॉय कपूर बच्चे दिख रहे थे. इन तमाम बातों का नतीजा यह हुआ कि फिल्म ढंग की ओपनिंग तक नहीं ले सकी. कई जगहों पर पहले ही दिन फिल्म के शो कैंसिल हो गए. 70 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी यह फिल्म दुनिया भर से बमुश्किल अपनी आधी लागत ही निकाल सकी.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर