Boycott IC 814: The Kandahar Hijack: 'आईसी 814: कंधार हाईजैक' इस वीकेंड ही नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज में साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के विमान के अपहरण की दर्दनाक घटनाओं को दिखाया गया है. जहां कुछ लोगों ने डायरेक्टर अभिनय की सराहना की है, तो वहीं कुछ लोग उनको जमकर कोस रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि घटनाओं को बदलने की कोशिश की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं, आतंकवादियों के नाम बदलने पर भी कई लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. असल में, हाईजैक करने वालों आतंकियों के नाम इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, सनी, अहमद काजी, जहूर मिस्त्री और शाकिर बताए जा रहे हैं. लेकिन सीरीज में इन आतंकवादियों के नाम भोला, शंकर, डॉक्टर, बर्गर और चीफ रखे गए हैं. ऐसा लगता है कि सीरीज में आतंकवादियों के लिए कोडनेम इस्तेमाल किए गए हैं, जिसको लेकर नेटिजेंस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही बायकॉट की मांग उठ रही है. 






'आईसी 814: कंधार हाईजैक' में नजर आने वाले कलाकार 


हाल ही में स्ट्रीम हुई 'आईसी-814 द कंधार हाईजैक' में कई शानदार कलाकार नजर आ रहे हैं, जिनमें नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, दीया मिर्जा, अरविंद स्वामी और पत्रलेखा का नाम शामिल है. ये सीरीज 29 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इस सीरीज को आलोचकों का मिक्स रिएक्शन मिल रहा है. इस सीरीज की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है, जो साल 1999 में घटी थी. जह इंडियन एयरलाइंस के एक विमान को कुछ आतंकियों ने हाइजैक कर लिया था.