Farah Khan Robotic Dance: फराह खान बॉलीवुड की जानी मानी कोरियोग्राफर हैं जिन्होंने बिग बजट और मल्टी स्टार कास्ट वाली फिल्मों को भी कोरियोग्राफ किया और उनके दिए सिग्नेचर डांस स्टेप्स आइकॉनिक बन गए. लेकिन फराह ने बॉलीवुड में बतौर कोरियोग्राफर ही कदम नहीं रखा था. बल्कि फराह खान ने कई गानों में डांसर की भूमिका निभाई थी चूंकि उन्हें डांस पसंद था लिहाजा धीरे धीरे कोरियोग्राफी की तरफ उनका रुझान बढ़ा. फिलहाल उनका एक थ्रोबैक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वो जावेद जाफरी के साथ नजर आ रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जावेद जाफरी संग किया रोबोटिक डांस
इस वीडियो में जावेद जाफरी हैं तो दूसरी तरफ हैं फराह खान. जावेद जाफरी को इस 36 साल पुरानी वीडियो में फिर भी पहचाना जा सकता है लेकिन फराह खान को पहचान पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है. व्हाइट ड्रेस पहनकर डांस करती ये लड़की फराह खान की तरह बिल्कुल नहीं लग रही लेकिन ये फराह खान ही हैं. ये वीडियो शर्मिला टैगोर की फिल्म सात साल बाद का है. जिसमें फराह सिर्फ इसी गाने में डांस परफॉर्मेंस देती दिखी थीं जिसके लिए उन्हें 3 हजार रुपए भी मिले थे. 



जावेद जाफरी ने किया था कोरियोग्राफ
जावेद जाफरी बेहतरीन डांसर रहे हैं जिन्होंने भारत में वेस्टर्न डांस की अलग-अलग फॉर्म्स को इंट्रोड्यूस किया. इन्हें बॉलीवुड में वेस्टर्न डांस का जनक माना जा सकता था. इस गाने में पूरे रोबोटिक डांस की कोरियोग्राफी भी खुद जावेद जाफरी ने ही की थी. वहीं फराह की बात करें तो उन्होंने जिंदगी में एक वक्त पर काफी बुरा दौर देखा लेकिन खुद की मेहनत से फराह ने पूरे घर को संभाला वो डांसर से कोरियोग्राफर बनीं और पूरी इंडस्ट्री में छा गईं लेकिन आज वो सिर्फ कोरियोग्राफर नहीं बल्कि बेहतरीन निर्देशक के तौर पर भी उन्हें जाना जाता है. जिन्होंने मैं हूं ना, हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया.   


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|