आज दुनिया अमिताभ बच्चन को भला कौन ही नहीं जानता होगा. लेकिन एक वक्त था जब उन्हें कभी आवाज की वजह से तो कभी एक्टिंग में लाख कमियां गिनाकर रिजेक्ट कर दिया गया. एक बार खुद महानायक ने बताया था कि कैसे उन्हें अपमानित किया गया था. शुरुआती करियर में खूब संघर्ष देखने वाले एक्टर ने बताया कि वह ने उस दर्द को याद किया था कि कैसे लोग नीचा दिखाने के लिए अपनी सीमा लांघ बैठते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साल 1999 में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में उस किस्से को याद किया था जब कुछ लोगों ने उन्हें अपमानित किया था. उन्होंने बताया कि उन्हें एक बार एक्टिंग के लिए उन्हें कुछ लोगों ने काफी बदतमीजी से बात की थी. उन्होंने उन्हें गाली तक दी थी. उस समय बिग बी बहुत बुरी तरह टूट गए थे.



क्या हुआ था तब अमिताभ बच्चन के साथ
इस इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने उस घटना के बारे में बताया था कि एक बार कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया. कार की खिड़की के अंदर अपना सिर घुसाकर उनकी एक्टिंग के बारे में भला बुरा बोलते थे. इतना ही नहीं उन्होंने पैरेंट्स के सामने गाली तक दी थी. उनके लिए वो वक्त बहुत बुरा था कि कार की पिछली सीट पर उनके पैरेंट्स बैठे हैं और लोग उन्हें इस तरह अपमानित कर रहे.



दर्दभरे थे शुरुआती दिन
अमिताभ भच्चन ने अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए बताया था कि वह कैसे गली में चूहों के साथ भी सोया करते थे. क्योंकि कोई दूसरा उनके पास चारा नहीं था. लोग आते थे और कहते थे कि उन्हें ये शहर छोड़कर चले जाना चाहिए. वह यहां अपना समय बर्बाद कर रहे हैं. वह कभी भी एक्टिंग में करियर नहीं बना पाएंगे.



ये हॉरर फिल्म निकली ओटीटी पर रोड रोलर, सबको कुचलकर बनी नंबर 1, ये है Jio पर टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट


लोगों कहते थे चलो जाओ मुंबई से
अमिताभ बच्चन ने बताया कि ये सब साल 2000 में भी सुना. जब उनका बुरा वक्त आया तो लोगों ने उन्हें मुंबई छोड़ने की सलाह दी. लेकिन वह उन लोगों में से थे जो छोड़कर भागने वालों में से नहीं थे. उन्होंने अपनी मेहनत से अपना समय बदला और दमदार वापसी की.


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.