Madhuri Dixit Pukar: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने ढेर सारी कमाल की फिल्मों में काम किया है. साल 2000 में धक-धक गर्ल की फिल्म 'पुकार' भी रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी को लोगों ने बहुत बार देखा होगा, पर वो शायद ही जानते होंगे कि शूट के दौरान माधुरी का हाल कितना बुरा हो गया था. इसी फिल्म के एक गाने की शूटिंग अलास्का के ग्लेशियर पर हुई थी, जहां माधुरी से साड़ी पहनी थी. जब शूटिंग शुरू हुई, तो एक्ट्रेस ठंड की वजह से जम गई. आइए जानते हैं फिल्म 'पुकार' के शूट से जुड़ा यह अनसुना किस्सा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब शूट के दौरान जम गए थे माधुरी के होंठ 


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक माधुरी ने खुद इस बारे में बताया था. एक्ट्रेस बताती हैं कि सितारों को गानों को शूट करते वक्त साथ में लिप सिंक भी करने होते हैं. पर कई बार ऐसी भी जगह शूट होते हैं, जहां होंठ हिलाना मुश्किल हो जाता है. फिल्म 'पुकार' के गाने में माधुरी दीक्षित ने नीले रंग की शिफॉन साड़ी पहनी थी. माधुरी ने बताया था कि जैसे ही शूट शुरू हुआ उन्होंने गाना शुरू किया. मगर एक्ट्रेस के होंठ जम गए थे. इस गाने का नाम था 'किस्मत से हम तुमको मिले' था.



ऐसी बचाई गई थी जान 


शूट पर एक डॉक्टर को भी लेकर गए थे क्योंकि ठंड बहुत थी. माधुरी का हाल देख डॉक्टर उनके पास पहुंची और उन्होंने कहा कि शूट को रोकना होगा. माधुरी के होंठ नीले पड़ गए थे. इसके बाद पूरी तैयारी की गई. माधुरी के लिए एक हिटर मंगाया गया. फिर जाकर गाने को जैसे-तैसे शूट किया गया था. 


2000 में रिलीज हुई थी फिल्म 


फिल्म 'पुकार' साल 2000 में रिलीज हुई थी. राजकुमार संतोषी निर्देशन में बनी एक्शन-थ्रिलर मूवी थी. नम्रता शिरोडकर, डैनी डेन्जोंगपा, शिवाजी साटम और ओम पुरी जैसे सितारे भी माधुरी के साथ मूवी में नजर आए थे.