Who Is Rapper Hanumankind: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान रविवार को न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. यहां लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर फेमस देवी श्री प्रसाद, हनुमानकाइंड और आदित्य गढ़वी ने अपनी-अपनी शानदार परफॉर्मेंस देकर समा बांध दिया, जिसकी कुछ फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. इसी बीच हिप-हॉप रैपर और सिंगर हनुमानकाइंड ने वहां मौजूज भीड़ को अपने गानों पर झूमने पर मजबूर कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हनुमानकाइंड ने ऐसा समा बांधा की खुद पीएम मोदी भी उनके फैन हो गया. अब सवाल ये आता है कि आखिर ये रैपर हनुमानकाइंड है कौन और इनका असली नाम क्या है? चलिए हम आपको बताते हैं आखिर ये कौन है और कहा के रहने वाले हैं. कुछ समय पहले एक गाना आया था ‘बिग डॉग्स’. शायद आपने भी सुना होगा. इस गाने ने जारी होते ही भारत से लेकर विदेश तक सनसनी मचा दी थी. गाने के वीडियो में एक लड़का ‘मौत के कुए’ में गाना और डांस स्टेप करता नजर आया था. वो कोई और नहीं ये ही थे. 




कौन है रैपर हनुमैनकाइंडस?


जी हां, लॉन्ग आइलैंड में आयोजित ‘मोदी एंड अमेरिका’ इवेंट में पॉप सेंसेशन हनुमानकाइंड ने भी अपना फेमस रैप ‘बिग डॉग्स’ गाया. हनुमानकाइंड का असली नाम सूरज चेरुकट है. उनका जन्म 17 अक्टूबर, 1992 को केरल के मलप्पुरम में हुआ था. सूरज चेरुकट ने 15 साल की उम्र से ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर रैप करना शुरू कर दिया था और आज वो इंटरनेट सेंसेशन बन चुके हैं. 'हनुमानकाइंड' जैसा यूनिक नाम रखने के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए उन्होंने बताया था कि हनुमान और मैनकाइंड यानी इंसानियत को जोड़कर रखा है. 


11 दोस्तों की रूह कंपा देने वाली सच्ची कहानी, 20 करोड़ के बजट में कमा गई 200 करोड़; IMDb पर भी मिली सबसे हाई रेटिंग



‘मौत के कुए’ में ‘बिग डॉग्स’ गानकर मचा दी सनसनी 


रैपर हनुमैनकाइंडस उर्फ सूरज चेरुकट का ये फेमस गाना ‘बिग डॉग्स’ इसी साल 10 जुलाई को यूट्यूब पर जारी किया गया था. ये एक रैप सॉन्ग है. देखते ही देखते ये गाना भारते के साथ-साथ पूरी दुनियाभर में छा गया और इसके मिलियन में व्यूज आने लगे. जारी होते ही इस गाने ने पूरी दुनिया में धूम मचा दी. महज 2 हफ्ते में अंदर ही इस गाने के यूट्यूब वीडियो पर व्यूज का आंकड़ा 1.2 मिलियन यानी 12 लाख से पार चला गया. भरे ही गाने को रिलीज हुए कई महीने बीत गए, लेकिन इसका क्रेज अभी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.