Yami Gautam Article 370: यामी गौतम की  फिल्म 'आर्टिकल 370' रिलीज के बाद से चर्चा में है. अब मूवी से जुड़ा एक नया अपडेट सामने आ रहा है. एक तरफ आर्टिकल 370 की धूम मची हुई है. हर कोई इस फिल्म को देख जम्मू के दर्द को समझ रहा है . दूसरी तरफ इस फिल्म पर गल्फ देशों ने बैन लगा दिया है, जो भारत और मेकर्स के लिए चौंकाने वाली खबर है. हालांकि, सर्टिफिकेशन बोर्ड की तरफ से इस पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'Article 370' को किया गल्फ देशों ने बैन


बता दें कि 'आर्टिकल 370' इस तरह की सेंसरशिप का सामना करने वाली साल की दूसरी फिल्म बन गई है. इससे पहले ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फाइटर पर गल्फ देशों में बैन लगाया था. हालांकि, यूएई ने ऐसा नहीं किया था. 34.71 करोड़ के 3 दिन के कलेक्शन के साथ 'आर्टिकल 370' ने हाल ही में रिलीज हुई कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. फिल्म ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूके, यूएसए और कनाडा जैसे देशों में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. 



इन देशों ने लगाया बैन


'आर्टिकल 370' जम्मू-कश्मीर को मिले स्पेशल स्टेटस को रद्द करने वाले फैसले की कहानी पर बनी है. फिल्म की कहानी लोगों के लिए देश के अनजान तथ्य प्रस्तुत कर रही है. मगर हरीन, कुवैत, इराक, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में फिल्म पर बैन लगाया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि गल्फ देशों और बॉलीवुड के बीच कुछ समस्याएं चल रही हैं. 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही थी ये बात 


कुछ दिन पहले ही जम्मू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने भाषण में इस फिल्म का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि मैंने सुना है इस हफ्ते आर्टिकल 370 रिलीज होने वाली है. पीएम मोदी ने फिल्म को एक अच्छी न्यूज बताया था. ताकी सभी लोगों को सही से देश के बारे में जानकारी मिल सके.