़Hollywood star Julia Roberts: हॉलीवुड स्टार जूलिया रॉबर्ट्स ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने 'नॉटिंग हिल' (Notting Hill) में अपनी भूमिका को लगभग ठुकरा दिया था. पॉपुलर रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में ह्यू ग्रांट (Hugh Grant) ने भी अभिनय किया है. एक्ट्रेस ने ह्यू ग्रांट के साथ रोम-कॉम में काल्पनिक अभिनेत्री अन्ना स्कॉट के रूप में अभिनय नहीं करने पर विचार किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वोग के साथ एक इंटरव्यू में जूलिया रॉबर्ट्स (Julia Roberts) ने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो, मेरे लिए अब तक का सबसे कठिन काम 'नॉटिंग हिल' में एक फिल्म अभिनेत्री की भूमिका निभाना था. मैं बहुत असहज थी! मैंने लगभग यह भूमिका ठुकरा दी थी, क्योंकि ऐसा लग रहा था - ओह, यह बहुत अजीब लग रहा था. मुझे यह भी नहीं पता था कि उस व्यक्ति का किरदार कैसे निभाना है.''


फिल्म में अपनी ड्रेसेस से थी जूलिया रॉबर्ट्स को नफरत
अभिनेत्री ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें फिल्म में अपनी ड्रेसेस से नफरत है, क्योंकि उन्हें फिल्म स्टार की तरह कपड़े पहनना पसंद नहीं था. जिस सुबह उन्होंने फिल्म का फेमस सीन "मैं भी सिर्फ एक लड़की हूं, एक लड़के के सामने खड़ी होकर उससे प्यार करने के लिए कह रही हूं" शूट किया, रॉबर्ट्स ने अपने ड्राइवर को अपने फ्लैट में वापस उन कपड़ों को लेने के लिए भेजा, जिन्हें वह सीन के लिए पहनना चाहती थी. 



फिल्म के आइकॉनिक सीन पर भी की बात
इसी इंटरव्यू में हॉलीवुड आइकन ने फिल्म के मशहूर सीन के बारे में भी बात की, जहां उनका चरित्र ह्यू ग्रांट के विलियम के चरित्र के लिए अपने प्यार को कबूल करता है. उन्होंने कहा कि जबकि वह जानती थी कि यह एक 'महान सीन' था, वह यह नहीं सोच सकती थी कि यह एक 'लाइन' बन जाएगा.


क्या थी फिल्म की कहानी? 
1999 में आई इस फिल्म का निर्देशन रोजर मिशेल ने किया था. इस फिल्म में जूलिया रॉबर्ट्स और ह्यू ग्रांट के अलावा ह्यू बोनेविले और एम्मा चेम्बर्स ने भी अभिनय किया था.  विलियम थैकर (ह्यू ग्रांट) लंदन के एक किताब की दुकान का मालिक है, जिसके नीरस अस्तित्व में रोमांटिक उथल-पुथल मच जाती है, जब प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेत्री अन्ना स्कॉट (जूलिया रॉबर्ट्स) उसकी दुकान में आती है. गिरे हुए ऑरेंज जूस के साथ अचानक हुई मुलाकात एक किस की ओर ले जाती है, जो एक लव स्टोरी में बदल जाती है. जैसे-जैसे औसत व्यक्ति और ग्लैमरस फिल्म स्टार एक-दूसरे के करीब आते जाते हैं, वे प्यार के नाम पर अपनी बिल्कुल अलग जीवनशैली में सामंजस्य बिठाने के लिए संघर्ष करते हैं.



वर्क फ्रंट पर जूलिया रॉबर्ट्स
वर्क फ्रंट की बात करें तो जूलिया रॉबर्ट्स को आखिरी बार नेटफ्लिक्स फिल्म 'लीव द वर्ल्ड बिहाइंड' में एथन हॉक और महेरशला अली के साथ देखा गया था.