Honey Singh Song Angrezi Beat Backstory: पंजाबी म्यूजिक आज बॉलीवुड और इंडस्ट्री के बाहर, इंडिपेंडेंट म्यूजिक के तौर पर भी काफी फेमस है और आज के समय में काफी 'इन' है. पंजाबी सिंगर्स के नामों में शायद सबसे पहला नाम हनी सिंह (Honey Singh) का लिया जाएगा. हनी सिंह जब अपने गेम के टॉप पर था तो उनके सुपरहिट गानों में 'अंग्रेजी बीट' (Angrezi Beat) का नाम जरूर आएगा. क्या आप जानते हैं कि इस हिट गाने के पीछे की कहानी क्या थी, यह किस तरह बना था और इसको बनाने में हनी सिंह को किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था? आइए इस कहानी के पीछे की दिलचस्प कहानी के बारे में जानते हैं.. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Honey Singh का हिट गाना 'अंग्रेजी बीट' आखिर कैसे बना?


हनी सिंह (Honey Singh) का गाना अंग्रेजी बीट काफी दिलचस्प तरह से बना था. इस गाने के पीछे की कहानी को पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन दिनों हनी सिंह स्ट्रगल कर रहे थे. गिप्पी ग्रेवाल ने हनी सिंह के बारे में बताया कि वो एक बेहद पैशनेट इंसान हैं और अपने गाने के लिए गिप्पी के पास पहुंचे. उन्होंने गाना बनाने के लिए रिक्वेस्ट की और गिप्पी गाने सुनने के लिए राजी भी हो गए. 


बेहद दिलचस्प है यह कहानी


गिप्पी ग्रेवाल और हनी सिंह के इन्टरिस्ट और मुसकी चॉइस काफी अलग है. ऐसे में होने सिंह ने गिप्पी को कई सारे गाने सुनाए लेकिन उन्हें कोई भी गाना पसंद नहीं आया. ऐसे में, बार-बार हनी सिंह को गिप्पी ग्रेवाल से यही सुनना पड़ रहा था कि वो फिरसे, कुछ और नय लेकर आयें. इसपर हताश हुए बिना हनी सिंह ने हार नहीं मानी और कहा- 'मैं आपकी लाइफ का सबसे बड़ा गाना बनाकर आपको दूंगा.'


इसी तरह हनी सिंह ने 'अंग्रेजी बीट' बनाया. यही है इस सुपरहिट गाने के पीछे की कहानी. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.