Old is Gold: इन पुरानी सुपरहिट फिल्मों का रीमेक पड़ा भारी, लोगों ने देखने के बाद कर ली थी तौबा!

Bollywood Worst Remakes: बॉलीवुड में रीमेक की परंपरा पिछले दो दशकों से खूब फल फूल रही है. भर-भर कर रीमेक बनती रही हैं. लेकिन कुछ सुपरहिट फिल्मों का रीमेक बनाना भारी साबित हुआ. क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्में बुरी तरह फ्लॉप हुईं.

पूजा चौधरी Sat, 06 May 2023-6:22 pm,
1/5

फ्लॉप रही हिम्मतवाला की रीमेक

Himmatwala: जीतेंद्र और श्रीदेवी की जोड़ी कभी हिट रही थी और उनकी फिल्म हिम्मतवाला को लोगों को खूब प्यार दिया. लेकिन साजिद खान ने इसके रीमके की हिमाकत कर दी और फिल्म में लीड रोल निभाया था अजय देवगन और तमन्ना भाटिया ने. फिल्म जबरदस्त फ्लॉप रही थी.

2/5

कर्ज का रीमेक बनी डिजास्टर

Karzz: फिल्म के गानों का म्यूजिक हिमेश रेशमिया ने दिया था तो वहीं फिल्म में हीरो भी वही थे जिसे जनता बिल्कुल भी पचा नहीं पाई. हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक मूवी कर्ज का रीमेक लोगों के गले ही नहीं उतरा और इसे देख लोगों ने कान पकड़ लिए.

3/5

राम गोपाल वर्मा की आग देखकर लोगों ने की तौबा

Ram Gopal Varma ki Aag: शोले को ना सिर्फ हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म माना जाता है बल्कि ये बेहतरीन और टॉप 10 फिल्मों में भी शामिल है. ऐसे में राम गोपाल वर्मा ने इस फिल्म की रीमेक के बारे में सोचा यही उनकी पहली बड़ी भूल थी उस पर जब फिल्म रिलीज हुई तो उसे देखकर सभी का सिर चकरा गया.

4/5

जंजीर भी रही थी फ्लॉप

Zanjeer: 1973 में रिलीज जंजीर फिल्म को अमिताभ बच्चन के करियर का टर्निंग प्वाइंड बनी थी और वो रातों रात सुपरस्टार बन गए थे. सालों बाद साउथ स्टार राम चरण और प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी को लेकर इस फिल्म को फिर से बनाया गया था. लेकिन फिल्म कब पर्दे पर आई और कब चली गई ये किसी को पता ही नहीं चला.

5/5

लोगों को हंसाया पर नहीं कर पाई कमाई

Chashme Badooor: फारुख शेख और दिप्ति नवल स्टारर चश्मे बद्दूर हिंदी सिनेमा की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में से एक है. जिसका रीमेक 2013 में डेविड धवन ने किया. इस फिल्म ने लोगों को हंसाना तो बहुत लेकिन फिर भी हिट फिल्मों में ये अपनी जगह नहीं बना सकी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link