Ramayana: याद है रामायण के लव-कुश, एक बना सुपरहिट एक्टर तो दूसरा बड़ी कंपनी में है CEO!

Ramayana Luv Kush: रामानंद सागर की रामायण (Ramayana) लव-कुश (Luv Kush) आज काफी बड़े हो चुके हैं इतने कि एक नजर में इन्हें पहचानना भी मुश्किल है. खास बात ये है कि इनमें से एक तो जाने माने एक्टर बन चुके हैं तो दूसरे एक्टिंग छोड़ बन गए हैं बड़ी कंपनी में सीईओ.

पूजा चौधरी Mon, 13 Mar 2023-6:54 pm,
1/5

याद हैं रामायण के लव-कुश

अगर राम कथा का जिक्र हो तो याद आ जाती है रामानंद सागर की रामायण. जिसके कलाकारों के चेहरों में उस दौर के लोगों को वाकई भगवान दिखने लगे थे. ये खूब पॉपुलर हुई और यही वजह थी कि लॉकडाउन में भी लोग इससे जुड़ पाए. लेकिन आज हम रामायण के राम-सीता की बात नहीं करेंगे बल्कि बात होगी लव–कुश.

2/5

35 सालों में बदल चुका है लुक

रामायण का अहम हिस्सा रहे लव-कुश. इन किरदारों को निभाने वाले दोनों बाल कलाकार आज काफी बड़े हो चुके हैं और अगर आपके सामने आ जाएं तो एक नजर में पहचानना मुश्किल हो जाएगा. 35 सालों मे इनकी कायापलट तो हो ही चुकी है साथ ही लव जहां आज भी एक्टिंग में सक्रिय हैं तो वही कुश इंडस्ट्री छोड़ कंपनी में काम कर रहे हैं.

3/5

स्वप्निल ने चुनी एक्टिंग की राह

रामानंद सागर की रामायण में लव बने थे स्वप्निल जोशी. इस नाम से आप जरूर वाकिफ होंगे. हालांकि बड़े होकर स्वप्निल का लुक काफी बदल चुका है लेकिन लोग उनसे अनजान नहीं हैं. स्वप्निल कई और भी सीरियल और फिल्मों में नजर आ चुके हैं. रामायण के बाद उन्हें श्री कृष्णा से काफी फेम मिला था.

4/5

श्री कृष्णा में भी आए थे स्वप्निल

इसके अलावा स्वप्निल जोशी मराठी फिल्मों में खूब काम कर चुके हैं. कॉमेडी में भी स्वप्निल जोशी ने खूब हाथ आजमाया. वो कॉमेडी सर्कस जैसे शो का हिस्सा बने जहां भी उन्हें खूब पसंद किया गया. वहीं बात करें कुश यानि मयूरेश क्षेत्रमाडे की तो वो एक्टिंग छोड़ चुके हैं.

5/5

मयूरेश बन चुके हैं सीईओ

जहां स्वप्निल जोशी ने एक्टिंग में करियर बनाया तो वहीं मयूरेश ने इस फील्ड को छोड़कर पढ़ाई पर ध्यान दिया और रिपोर्ट्स की माने तो आज वो विदेश में बड़ी कंपनी में सीईओ हैं. इतना ही नहीं उन्हें राइटिंग काफी पसंद है लिहाजा वो 'स्पाइट एंड डेवलपमेंट' नाम से एक किताब भी लिख चुके हैं.      

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link