नई दिल्ली:  21 वर्षीय गायक, रेपर और संगीतकार, प्रकाश न्यौपाने, अपनी कला के प्रति समर्पण और दृढ़ निश्चय से नेपाली संगीत इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके हैं. प्रकाश का दूसरा सिंगल, यू गॉट मी, रिलीज होने के साथ ही हिट हो गया और यूट्यूब पर 1 मिलियन व्यूज लाने में कामयाब रहा. यू गॉट मी की सफलता के बाद प्रकाश ने नेपाली संगीत जगत में अपनी सफलता की शुरुआत की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रकाश न्यौपाने हमेशा से ही अपने संगीत के साथ प्रयोग करते आए हैं और एक रोमांटिक गाने के साथ शुरुआत करने के बाद उन्होंने नेपाली रैप जगत में भी कदम रखा. प्रकाश अब तक तीन एल्बम निकाल चुके हैं जिनमें 40 गाने शामिल है और इसके साथ ही वह कई मशहूर कलाकारों के साथ भी काम कर चुके हैं. 21 वर्षीय गायक और म्यूजिक कंपोजर तुबोर्ग म्यूजिक अवार्ड में बेस्ट मेल डेबिट सिंगर का अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं और साथ ही उन्हें ओएस म्यूजिक अवार्ड में भी नॉमिनेशन मिल रखा है.


संगीत के माध्यम से सामाजिक और राजनीतिक जागरूकता फैलाने के प्रयास में प्रकाश न्यौपाने ने हाल ही में अपना नया गाना, अरजक्निती, रिलीज किया जोकि नेपाल के आर्थिक स्थिति, स्थानीय पंचायत और 10 साल लंबी चली सिविल वॉर जैसे मुद्दों पर सवाल उठाता है. प्रकाश नुपेन नेपाली फिल्म जगत में अपनी पहचान बना चुके हैं और वह नेपाली रैप जगत में सर्वश्रेष्ठ रैपर कहलाने के काफी करीब है.