नई दिल्ली: अमेजॉन प्राइम (Amazon Prime) की नई वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav amazon web series) को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में सीरीज के निर्माताओं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है तो अखिल भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कलाकारों को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि सीरीज के सभी कलाकार पहले भी लगातार विवादों में रहे हैं, इनके पुराने ट्वीट इनकी सोच बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'विवादित कलाकार' 
अखिल भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि Amazon Prime की वेबसीरीज तांडव (Tandav amazon web series) में न केवल हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया गया है बल्कि प्रधानमंत्री के पद की गरिमा से भी खिलवाड़ किया गया है. बात वेब सीरीज के कंटेंट की ही नहीं बल्कि वेबसीरीज में काम करने वाले कलाकारों और उनके ट्विटर हैंडल पर भी गौर फरमाने की जरूरत है.


यह भी पढ़ें: 'Tandav' को लेकर देश में बवाल, सरकार ने Amazon Prime से मांगी सफाई


सैफ अली खान (Saif Ali Khan) पर निशाना साधते हुए चक्रपाणि ने कहा है, फिल्म तानाजी के वक्त ये कह कर विवाद शुरू कर दिया था कि अंग्रेजों के आने से पहले भारत देश नाम का कॉन्सेप्ट ही नहीं था. इसके बाद अभी हाल ही में 3 दिसंबर को एक अखबार को अपनी आने वाली फिल्म के बारे में दिए गए इंटरव्यू में सैफ अली खान कहते हैं कि इस आने वाली फिल्म में रावण के द्वारा सीता के अपहरण और राम से युद्ध किये जाने को जस्टिफाई किया जाएगा. वहीं तांडव में काम करने वाले एक्टर जीशान अय्यूब  (Mohammed Zeeshan Ayyub) CAA NRC की खिलाफत से लेकर किसान आंदोलन, दिल्ली दंगों में आरोपी उमर खालिद के समर्थन से लेकर हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाने वाले मुनव्वर फारूकी तक के समर्थन में खुलकर सामने आ चुके हैं. ये कई मामलों में मुस्लिम होने की दुहाई वाला कार्ड भी खेलते हैं. 


यह भी पढ़ें: Tandav पर मचा बवाल, सैफ अली खान के घर के बाहर पुलिस का पहरा


कृतिका कामरा (Kritika Kamra) भी अपने ट्विटर अकॉउंट के जरिए दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद के लिए #freeumarkhalid का कैंपेन चला रही हैं. इससे पहले भी पिछले साल इन्होंने खुलकर CAA कानून का विरोध किया था. गौहर खान (Gauahar Khan) ने इससे पहले CAA प्रोटेस्ट में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था. हाथों के प्लेकार्ड लेकर ये मुंबई की सड़कों पर भी उतरी थीं. अपने ट्वीट के जरिए गौहर खान, कन्हैया कुमार को देश का लीडर भी बता चुकी हैं. यही नहीं, भारत देश में जहां हर धर्म सम्प्रदाय का सम्मान होता है, ये #TalktoMuslim कैंपेन भी चला चुकी हैं.


LIVE TV