Tandav पर मचा बवाल, सैफ अली खान के घर के बाहर पुलिस का पहरा
Advertisement
trendingNow1829985

Tandav पर मचा बवाल, सैफ अली खान के घर के बाहर पुलिस का पहरा

अमेजन की वेब सीरीज तांडव (Tandav) का विरोध बढ़ता जा रहा है. हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने पर अब बीजेपी के विधायक भी इस सीरीज के विरोध में उतर आए हैं. जिसके बाद मुंबई में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के घर के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है. 

फाइल फोटो

मुंबईः अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इस वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान पर अभिनेता सैफ अली खान भी विवादों में घिरे नजर आ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है. बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से अनुरोध किया कि हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने पर अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘तांडव’ पर प्रतिबंध लगा दिया जाए. 

सैफ-करीना के घर पर पुलिस की तैनाती

देश भर में इस वेब सीरीज पर विवाद बढ़ता देख मुंबई में सैफ (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (kareena Kapoor) के घर के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है. सैफीना के घर फॉर्च्यून हाईट्स के बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा है. सोशल मीडिया पर घर के बाहर की तस्वीरें सामने आई है जिसमें चारों ओर पुलिस देखी जा सकती है. बीजेपी विधायक राम कदम ने भी सैफ अली खान पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है. घाटकोपर पश्चिम से विधायक राम कदम ने निर्देशक से वेब सीरीज का वह हिस्सा हटाने को कहा है जिसमें भगवान शिव का मजाक उड़ाया गया है. उन्होंने इस सिलसिले में घाटकोपर पुलिस थाने में एक शिकायत भी दायर कराई है. 

कई संगठनों ने की तांडव पर बैन की मांग

मुंबई उत्तर-पूर्व से सांसद मनोज कोटक ने कहा कि इस तरह के मंच पर अक्सर ही हिंदू देवी-देवताओं को अच्छे संदर्भ में नहीं दिखाने की कोशिश की जाती है. कोटक ने कहा, ‘विभिन्न संगठनों और लोगों ने शिकायत की है कि ‘तांडव’ (Tandav) वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया है. उनके बारे में (आपत्तिजनक) टिप्पणी की गई है.’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हम जावड़ेकर जी से मांग करते हैं कि वह इस वेब सीरीज पर फौरन प्रतिबंध लगाएं. हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर इसके अभिनेताओं, निर्माता और निर्देशक को माफी मांगनी चाहिए.’ कोटक ने इस सिलसिले में जावड़ेकर को एक पत्र भी लिखा है.

सीरीज में हुआ है हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान

कोटक ने जावड़ेकर को लिखे पत्र की तस्वीर रविवार को ट्विटर पर साझा की और कहा, ‘डिजिटल सामग्री को नियंत्रित करने वाली कोई स्वायत्त संस्था अभी नहीं है. ऐसे में इस तरह के मंच सेक्स, हिंसा, ड्रग्स, नफरत अैर अश्लीलता से भरे हुए हैं. कभी-कभी वे धार्मिक भावनाओं को भी आहत करते हैं.’ उन्होंने 16 जनवरी को लिखे पत्र में कहा, ‘ऐसा लगता है कि इस सीरीज के निर्माताओं ने जानबूझ कर हिंदू देवी-देवाओं का मजाक उड़ाया है और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है. ’ राम कदम ट्विटर पर लगातार सीरीज मेकर्स पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. उन्होंने एक पोस्ट में जूता मारो आंदोलन करने की भी धमकी दी है. 

ये भी पढ़ें- Tandav के रिलीज होते ही एक सीन हो गया वायरल, हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

ये हैं वेब सीरीज का हिस्सा

वेब सीरीज ‘‘तांडव’’ में अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिगमांशु धूलिया, डिनो मोर्या, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयुब, गौहर खान, कृतिका कामरा ने अभिनय किया है. इसका प्रीमियर शुक्रवार को किया गया. फिल्मकार अली अब्बास जफर राजनीति पर आधारित ड्रामे के निर्माता एवं निर्देशक हैं. इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है जो ‘आर्टिकल 15’ को लेकर जाने जाते हैं.

LIVE TV

Trending news