स्टैंड-अप कॉमेडियन कपिल शर्मा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्हें कॉमेडी का किंग कहा जाता है. वह कॉमेडियन होने के साथ, होस्ट, एक्टर, प्रोड्यूसर और डबिंग आर्टिस्ट भी हैं. हाल में ही उन्होंने फ्लाइट से एक झलक शेयर की है.  दरअसल वह फ्लाइट में स्क्रीन पर 'द कपिल शर्मा शो' को देख रहे हैं. आज कपिल शर्मा दुनियाभर में शो करते हैं. किसी पहचान की जरूरत नहीं है. मगर एक समय था जब वह 500 रुपये में गुजारा किया करते थे. चलिए बताते हैं उनकी जर्नी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन कौन आए गेस्ट
कपिल शर्मा हाल में ही नेटफ्लिक्स पर अपना शो लेकर आए. जहां सुपरस्टार आमिर खान, रणबीर कपूर और उनका परिवार, क्रिकेटर रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर, इंटरनेशनल पॉप आइकन एड शीरन, और फिनाले एपिसोड में कार्तिक आर्यन जैसे स्टार्स शामिल हुए थे, जो फिनाले एपिसोड में दिखाई दिए थे. इस शो में सुनील ग्रोवर, कृष्णा अभिषेक, कीकू शारदा, राजीव ठाकुर ने भी परफॉर्म किया। अर्चना पूरन स्थायी गेस्ट हैं.



कहां के रहने वाले हैं कपिल शर्मा
कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में हुआ था.  बचपन से ही उन्हें स्टेज शोज और मिमिक्री का शौक था. साल 2007 में कपिल ने कॉमेडी रियलिटी टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' जीतकर लोकप्रियता हासिल की. इसके बाद उन्होंने 2010 में 'कॉमेडी सर्कस' में हिस्सा लिया.


खुद का ले आए शो
कपिल ने 2013 में अपना खुद का शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' लॉन्च किया और 2016 में 'द कपिल शर्मा शो' शुरू किया, जो काफी हिट रहा. शो में बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार्स गेस्ट बनकर आए.  एक वक्त था जब वह 500 रुपये में ही अपना गुजारा किया करते थे. आज के समय में वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.


कौन हैं अनन्या बिड़ला की मां नीरजा बिड़ला? 53 की उम्र में लगती हैं 33 की, 425 करोड़ के बंगले में करती हैं राज


 


फिल्मों में करियर
टीवी शोज के अलावा, कपिल ने फिल्मों में भी किस्मत आजमाई. उन्होंने 2015 में अब्बास मस्तान की फिल्म 'किस किसको प्यार करूं' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद फिल्म 'फिरंगी' में भी नजर आए. उन्होंने नंदिता दास की फिल्म 'ज्विगाटो' में एक फूड डिलीवरी ब्वॉय की भूमिका निभाई.



क्रू में आए थे नजर
उन्हें पिछली बार राजेश ए कृष्णन द्वारा निर्देशित और निधि मेहरा तथा मेहुल सूरी द्वारा लिखित कॉमेडी फिल्म 'क्रू' में देखा गया था. इसमें करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन लीड रोल में थीं.


इनपुट: एजेंसी