Advertisement
trendingPhotos2344901
photoDetails1hindi

कौन हैं अनन्या बिड़ला की मां नीरजा बिड़ला? 53 की उम्र में लगती हैं 33 की, 425 करोड़ के बंगले में करती हैं राज

Kumar Mangalam Birla Wife: आदित्य बिड़ला ग्रुप के बारे में तो आपने काफी कुछ पढ़ा होगा. चलिए आज आपको देश के टॉप बिजनेसमैन में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला की पत्नी नीरजा बिड़ला से मिलवाते हैं. जिनकी बड़ी बेटी अनन्या बिड़ला काफी मशहूर हैं.

कुमार मंगलम बिड़ला की फैमिली

1/7
कुमार मंगलम बिड़ला की फैमिली

भारत के टॉप बिजनेसमैन की लिस्ट में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला की फैमिली भी काफी चर्चा में रहती हैं.  उनकी वाइफ हो या तीन बच्चे. सभी के बारे में जानने के लिए लोग काफी आतुर रहते हैं. आपने अनन्या बिड़ला का खूब नाम सुना होगा. वह कुमार मंगलम की बड़ी बेटी हैं. जिन्होंने बिजनेस से पहले सिंगिंग में ही हाथ अजमाया था. चलिए आज आपको अनन्या बिड़ला की मां से मिलवाते हैं. जो 53 की उम्र में भी 33 की लगती हैं.

बिड़ला फैमिली की प्रमुख

2/7
बिड़ला फैमिली की प्रमुख

कुमार मंगलम बिड़ला की पत्नी का नाम डॉ नीरजा बिड़ला है. वह 'आदित्य बिड़ला एजुकेशन ट्रस्ट' की फाउंडर और चेयरपर्सन हैं. साथ ही वह फिलैंथरोपिस्ट के तौर पर भी मशहूर हैं. फैमिली को बांधे रखने और कुमार मंगलम की स्ट्रैंथ इन्हीं को माना जाता है. 

अनन्या बिड़ला की मां की उम्र

3/7
अनन्या बिड़ला की मां की उम्र

नीरजा बिड़ला का जन्म साल 1971 में हुआ था. उनके पिता इंदौर के एस कुमार ग्रुप के संस्थापक शंभु कुमार कासलीवाल हैं.  सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव रहती हैं. अनन्या की मां की तस्वीरें देख आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वह 53 साल की हैं. वह अभी भी एकदम फिट और अनन्या बिड़ला की बड़ी बहन लगती हैं.

कुमार मंगलम बिड़ला और नीरजा बिड़ला की उम्र में अंतर

4/7
कुमार मंगलम बिड़ला और नीरजा बिड़ला की उम्र में अंतर

नीरजा बिड़ला की शादी कुमार मंगलम के साथ 1989 में हुई. तब बिजनेसमैन की उम्र 22 साल थी. पति-पत्नी की उम्र में 4 साल का अंतर है. कुमार मंगलम बिड़ला और नीरजा के तीन बच्चे हैं. दो बेटी और एक बेटा. बड़ी बेटी अनन्या बिड़ला, बेटा आर्यमन बिड़ला और छोटी बेटी अद्वैतेशा बिरला हैं.

 

नीरजा बिड़ला इंस्टाग्राम

5/7
नीरजा बिड़ला इंस्टाग्राम

डॉ बिड़ला मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में भी काफी एक्टिव हैं. वह ग्लोबल चेयर मेंटल हेल्थ के G100  में भी शामिल हैं. इस ग्रुप में दुनियाभर की टॉप महिला नेता शुमार हैं जिनका एक सशक्त क्लब है. सोशल मीडिया पर भी नीरजा काफी एक्टिव रहती हैं. उन्हें 34 हजार से ज्यादा यूजर्स फॉलो करते हैं. वह इंस्टा बायो में खुद को पब्लिक फिगर के साथ साथ मेंटल हेल्थ एडवोकेट और एजुकेशनिस्ट बताती हैं.

क्यों मशहूर हैं अनन्या बिड़ला की मां

6/7
क्यों मशहूर हैं अनन्या बिड़ला की मां

नीरजा बिड़ला की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वह अब तक देश से लेकर विदेशी मंच तक कई सम्मान हासिल कर चुकी हैं. उन्होंने साल 2022 में विमेन अचीवर्स अवॉर्ड्स में चेंजमेकर ऑफ ई ईयर का खिताब अपने नाम किया था. साल 2019 में उन्होंने वर्ल्ड मेंटल हेल्थ कांग्रेस की टॉप 50 के टॉप ग्लोबल मेंटल हेल्थ लीडर्स में जगह बनाई थी.

कुमार मंगलम बिड़ला का घर जटिया की कीमत

7/7
कुमार मंगलम बिड़ला का घर जटिया की कीमत

कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला का मुंबई में आलीशान महल जैसा घर है जिसका नाम 'जटिया' है. मुंबई में sea फेसिंग बंगले को बिड़ला ग्रुप के प्रमुख कुमार मंगलम ने 425 करोड़ रुपये में नीलामी में खरीदा था.जो कि30 हजार स्क्वायर फुट में फैला है. इस घर को साल 2015 में बिजनेसमैन ने परचेज किया था. बंगले को खरीदने की लिस्ट में अजय पीरामल भी थे लेकिन आखिरकार ये घर बिड़ला फैमिली ने अपने नाम किया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़