Tv Show Sanjivani: 22 साल पहले टीवी पर एक शो आया था, जिसका नाम था 'संजीवनी'. इस शो की शुरुआत साल 2002 में हुई थी और ये शो 2005 तक चला था. लेकिन महज तीन साल के अंदर ही इस शो ने दर्शकों के दिलों पर अपनी जबरदस्त पहचान बना ली थी. शो को दर्शकों का खूब अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इतना ही नहीं, शो के सभी किरदारों ने भी अपने दमदार अभिनय से घर-घर में अपनी पहचान बना ली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉक्‍टर्स के व्यक्तिगत जीवन और उनके काम के इर्द-गिर्द घूमने वाले इस शो में कई जाने-माने कलाकार एक साथ नजर आए थे, जिनमें से आज भी कुछ कलाकार 'संजीवनी' में नजर आए किरदारों से जाने जाते हैं. इस शो में रूपाली गांगुली, मोहनीश बहल, गुरदीप कोहली, मिहिर मिश्रा, संजीत बेदी और इरावती हर्षे जैसे स्टार्स नजर आए थे, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से फैंस का दिल जीत लिया था और खूब पहचान कमाई थी.



दूसरा सीजन भी आया था 


इतना ही नहीं, ये शो इतना फेमस हुआ था कि इसके बंद होने के कुछ ही समय बात इसके दूसरे सीजन को भी टीवी पर उतारा गया था, जिसका नाम 'दिल मिल गए' रखा गया था. इस शो में भी कई जाने-माने किरदार नजर आए थे. हालांकि, इस शो की कहानी पहले सीजन यानी 'संजीवनी' में दिखाई गई कहानी से काफी विपरीत दिखाई गई थी, जिसके पीछे की वजह ये थी कि इस शो को युवाओं के लिए बनाया गया था, जिसके युवाओं के बीच काफी पहचान भी बना ली थी. 


Sarabhai vs Sarabhai: रत्ना पाठक शाह और रूपाली गांगुली के इस शो को देख नहीं थमती थी हंसी, सालों तक जीता दर्शकों का दिल



तीसरा सीजन भी आया 


इसके अलावा शो का तीसरा सीजन भी आ चुका है, जिसमें एक बार फिर 'संजीवनी' में नजर आने वाले कुछ पुराने किरदार नजर आए थे. ये शो साल 2019 में आया था, जिसमें मोहनीश बहल, गुरदीप कोहली के साथ सुरभि चंदना, नमित खन्ना और सायंतनी घोष नजर आए थे. इस शो की कहानी 'संजीवनी' से काफी मिलती जुलती थी और इसको भी दर्शकों का उतना ही प्यार मिला, जिसका 14 साल 'संजीवनी' को मिला था. 'संजीवनी' के पहले सीजन को आज भी यूट्यूब पर देखा जा सकता है.