नई दिल्ली: देश का सबसे विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14)' हाल ही में हुए मराठी भाषा वाले विवाद के बाद एक बार फिर चर्चा में है.  इसके अलावा अब 'बिग बॉस' के एक और विवादित पूर्व  कंटेस्टेंट स्वामी ओम (Swami Om) को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आई है. स्वामी ओम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक नया फैसला दिया है. यह फैसला उन पर 2017 में लगे 10 लाख रुपए के जुर्माने को लेकर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुप्रीम कोर्ट ने बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी ओम को 8 हफ्ते में 5 लाख रुपए जमा करवाने कहा. ओम पर 2017 में याचिका के लिए 10 लाख हर्जाना लगा था. SC ने आज इसे कम कर दिया. उसने कहा था कि मौजूदा CJI को अगले CJI के नाम की सिफारिश का अधिकार नहीं होना चाहिए.


आपको याद दिला दें कि साल 2017 में निजता जैसे गंभीर मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने 24 अगस्त 2017 को बिग बॉस से चर्चित हुए स्वामी ओम पर सुप्रीम कोर्ट ने दस लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया था. दरअसल स्वामी ओम ने याचिका में कहा था कि हाई कोर्ट और सुप्रीम में जजो की नियुक्ति करते समय CJI से सिफारिश क्यों ली जाती है? इसी पर CJI खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की बेंच के सामने ये केस आया तो कोर्ट ने कहा कि ये पब्लिसिटी स्टंट है. लेकिन स्वामी ओम ने कहा कि वो 'बिग बॉस' के जरिए पहले ही बहुत पब्लिसिटी पा चुके हैं.


एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें