Apple iPhone 15 Series Launch: Apple कल अपने 'Wonderlust' इवेंट में iPhone 15 सीरीज़ से पर्दा उठाने के लिए तैयार है. ये इवेंट 12 सितंबर को रात 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार) कंपनी के क्यूपर्टिनो स्थित मुख्यालय में शुरू होगा. इस इवेंट में दुनियाभर के तमाम लोग शिरकत करेंगे. इस इवेंट में सिर्फ आईफोन 15 सीरीज ही नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ खास होने जा रहा है. अगर आप भी इस इवेंट को लेकर एक्साइटेड हैं तो चलिए जानते हैं इस इवेंट की में हाइलाइट्स क्या होंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईफोन 15 लाइनअप


Apple इवेंट का स्टार प्रोडक्ट होगा नया iPhone लाइनअप जिसमें शामिल होंगे- iPhone 15, 15 Plus, 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल्स. iPhone 15 और 15 प्लस मॉडल के ग्लास बैक और एल्युमीनियम एजेस के साथ आने की उम्मीद है, हाई-ग्रेड प्रो वेरिएंट्स में कथित तौर पर टाइटेनियम डिज़ाइन देखने को मिलेगा जो ना सिर्फ हल्का होगा बल्कि इससे फोन को अधिक टिकाऊ बनाया जा सकेगा. 


इस बीच, प्रो मॉडल 3-नैनोमीटर प्रोसेस पर तैयार नए A17 चिपसेट द्वारा संचालित होंगे, जिसके परिणामस्वरूप परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ में सुधार होने की उम्मीद है, जबकि बेस वेरिएंट पिछले साल के A16 चिपसेट के साथ आ सकता है.


इसके अलावा, यह भी कहा जा रहा है कि Apple ने स्क्रीन के चारों ओर बेज़ेल्स को पतला बनाने और स्क्रीन के आकार में सुधार करने के लिए प्रो वेरिएंट्स पर LIPO, या लो इंजेक्शन प्रेशर ओवरमोल्डिंग नामक एक मैनुफैक्चरिंग प्रोसेस का इस्तेमाल किया गया है. 


एप्पल वॉचेस 


ऐप्पल इस साल अपनी दो वॉच लाइन्स - ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और ऐप्पल वॉच अल्ट्रा के लिए अपडेट जारी करने की योजना बना रहा है. वॉच सीरीज़ 9 के 41 मिलीमीटर और 45 मिलीमीटर साइज़ में उपलब्ध होने की उम्मीद है, जबकि वॉच अल्ट्रा 2 के 49 मिलीमीटर साइज़ में उपलब्ध होने की उम्मीद है.रिपोर्ट के अनुसार, नई वॉच लाइनों में कुछ बुनियादी डिज़ाइन परिवर्तनों के साथ, पिछले साल के मॉडल के समान दिखने की उम्मीद है. वॉच सीरीज़ 9 और वॉच अल्ट्रा 2 में स्पीड, दक्षता और सटीकता में सुधार के उद्देश्य से कई सारे बड़े अपडेट देखने को मिलेंगे. 


एयरपॉड्स


उम्मीद है कि Apple USB-C चार्जिंग सपोर्ट के साथ AirPods Pro लॉन्च करेगा, जबकि अगले साल इसी तरह का AirPods Max वेरिएंट लॉन्च होने की उम्मीद है. ईयरबड्स में कोई बड़ा हार्डवेयर अपग्रेड देखने की उम्मीद नहीं है, लेकिन सॉफ्टवेयर अपग्रेड के माध्यम से कुछ नई फीचर्स जोड़े जा सकते हैं, जैसे कि एयर पॉड्स को म्यूट और अनम्यूट करने की क्षमता भी इसमें देखने को मिल सकती है.