Endefo Enfit Max Smartwatch: दुबई बेस्ड कंपनी Endefo ने हाल ही में भारत में एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है, जिसका नाम Endefo Enfit Max है. इसकी कीमत 2 हजार रुपये से कम है. भारत में 2 हजार से कम में कई स्मार्टवॉच आती हैं. यह भी इसी रेंज में आती है, लेकिन फीचर्स के मामले में दूसरों से अलग है. आज हम आपको Endefo Enfit Max Smartwatch के बारे में डिटेल में बताने जा रहे हैं. इसमें क्या खास है और इसको खरीदना चाहिए या नहीं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Endefo Enfit Max: Design


Endefo Enfit Max देखने में एक साधारण स्मार्टवॉच जैसी है. इसके स्ट्रैप्स का डिजाइन Apple Watch के स्ट्रैप्स जैसा है. कीमत के हिसाब से डिजाइन अच्छा है, लेकिन पहनने में वॉच थोड़ी बड़ी सी लग सकती है. साइड में एक वॉच क्राउन है और नीचे की तरफ सेंसर्स हैं जो हेल्थ मॉनिटरिंग की अनुमति देते हैं. IP67 रेटिंग के साथ, यह वॉटर रेसिस्टेंट है.



Endefo Enfit Max: Display


Endefo Enfit Max में एक बड़ा 1.96 इंच का IPS टच स्क्रीन डिस्प्ले है. डिस्प्ले की क्वालिटी अच्छी है, लेकिन टच रिस्पॉन्स थोड़ा धीमा है. ब्राइटनेस को मैनुअली एडजस्ट करना पड़ता है. डिस्प्ले साइज कुछ लोगों को थोड़ा बड़ा लग सकता है.


कैसा रहा एक्सपीरियंस


Endefo Enfit Max का UI एक्सपीरियंस ठीक है. स्वाइप डाउन करने पर, आपको कई ऑप्शन्स दिखाई देंगे, जिसमें कॉलिंग, ब्राइटनेस, फोन, टॉर्च, कैल्क्यूलेटर, स्टॉपवॉच, डीएनडी, थिएटर मोड और स्क्रीन लॉक शामिल हैं. स्वाइप लेफ्ट करने पर, आपको सेटिंग्स का विकल्प दिखाई देगा. स्वाइप राइट करने पर, आप पिछले स्क्रीन पर वापस आ जाएंगे.


Endefo Enfit Max में स्वाइप जेस्चर का उपयोग करके विभिन्न कार्यों को पूरा किया जा सकता है. स्वाइप अप करने पर, आपको नोटिफिकेशन पैनल दिखाई देगा. होम स्क्रीन पर स्वाइप राइट करने पर, आपको कॉल, मैसेज, वैदर और म्यूजिक जैसे विकल्प मिलेंगे. होम स्क्रीन से स्वाइप लेफ्ट करने पर, आप कंपोनेंट्स एड कर सकते हैं, जिसमें हेल्थ समेत कई अन्य चीजें शामिल हैं. स्वाइप जेस्चर को समझने में थोड़ा समय लगा, लेकिन एक बार आदत होने के बाद, वे उपयोग में आसान थे.



कैसे हैं हेल्थ फीचर्स


Endefo Enfit Max एक स्वास्थ्य-केंद्रित स्मार्टवॉच है जो हृदय गति, रक्तचाप और रक्त ऑक्सीजन स्तर सहित कई स्वास्थ्य मापदंडों को ट्रैक करने में सक्षम है. इन सभी मापदंडों की सटीकता अच्छी है, जो इसे इसी मूल्य सीमा की अन्य स्मार्टवॉचों के साथ तुलना योग्य बनाती है. Endefo Enfit Max में 135 से अधिक स्पोर्ट्स मोड भी हैं, जो इसे फिटनेस उत्साहियों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाते हैं. यह वॉच महिलाओं के लिए भी एक मासिक धर्म ट्रैकर प्रदान करती है.


इस ऐप से होगा पेयर


Endefo Enfit Max को JYouPro - Fitness Tracker ऐप के साथ पेयर करने से आपको वॉच के स्वरूप और कार्यों को अनुकूलित करने, नोटिफिकेशन को ऑन करने और इनएक्टिविटी, ड्रिकिंग और मेडिसिन रिमाइंडर को सेट करने की अनुमति मिलती है. हालांकि, थर्ड पार्टी ऐप्स नोटिफिकेशन को सपोर्ट नहीं करते हैं.


Endefo Enfit Max Battery


Endefo Enfit Max में 240 mAh की बैटरी है, जो कंपनी के अनुसार सिंगल चार्ज में 6 से 8 दिन तक चल सकती है. मेरे अनुभव में, यह आंकड़ा थोड़ा कम रहा, लेकिन यह अभी भी अच्छी बैटरी लाइफ है.


खरीदें या नहीं


Endefo Enfit Max की कीमत 1,599 रुपये है. इस कीमत के लिए, यह एक अच्छी वॉच है. हेल्थ फीचर्स, बैटरी और UI सभी अच्छे हैं. हालांकि, टच एक्सपीरियंस थोड़ा धीमा है.