शायद! आप नहीं जानते होंगे कि फ्रिज में कुछ चीजें जमाकर आप चेहरे को साफ और बेदाग बना सकते हैं. फ्रिज में जमी ये चीजें प्राकृतिक रूप से चेहरे पर ग्लो (Glowing Face) लाती हैं और मुंहासों, ब्लैकहेड्स व तैलीय त्वचा से राहत प्रदान करती हैं. चेहरे की अधिकतर समस्याओं का कारण ढीली त्वचा व रोमछिद्रों का खुल जाना होता है. ये घरेलू उपाय इसी मूल समस्या को जड़ से मिटाकर मुंहासों, बेजान व तैलीय त्वचा आदि परेशानियों से राहत देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

त्वचा के लिए लाभकारी फ्रिज में जमी चीजें (Instant Glow tips)
आमतौर पर, आप फ्रिज में जमी बर्फ को त्वचा के लिए इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यहां आपको बर्फ के साथ कुछ और भी चीजों की जानकारी मिलेगी, जिन्हें जमाकर इस्तेमाल करने के बारे में आप ने कभी सोचा नहीं होगा.


ये भी पढ़ें: Beauty Tips: पानी की मदद से भी होंठ को बना सकते हैं गुलाबी, जानें 5 दमदार उपाय


बर्फ
आप फ्रिज में जमी बर्फ को त्वचा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. बर्फ लगाने से आपकी स्किन की थकान कम हो जाती है और आंखों के नीचे व त्वचा पर आई सूजन में भी कमी देखने को मिलती है. आप चेहरे पर रोजाना बर्फ लगाकर उसकी चमक को बढ़ा सकते हैं.


ब्यूटी टिप्स: चंदन का पेस्ट
आप ने कभी चंदन का पेस्ट जमाकर त्वचा पर इस्तेमाल करने के बारे में सोचा है? अगर नहीं, तो आप ये उपाय आजमा कर देखिए. यह उपाय आजमाने से तुरंत आपकी त्वचा पर चमक आ जाती है. चंदन का पेस्ट त्वचा के संक्रमण और दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करता है. वहीं, इसकी मदद से झुर्रियों से भी छुटकारा मिलता है.


फ्रूट जूस
फ्रूट जूस का सेवन सेहत के लिए लाभकारी होता है. लेकिन इनमें मौजूद पोषण को काफी जल्दी चेहरे को प्रदान करने के लिए आप संतरे, पपीते, तरबूज, नींबू के रस को फ्रिज में जमाकर त्वचा पर लगा सकते हैं.


ये भी पढ़ें: Hair Removal Cream: चीनी की मदद से घर पर बिना दर्द के हटाएं अनचाहे बाल


चमकदार चेहरा पाने के उपाय: नारियल पानी
आप चेहरे के मुंहासे कम करने के लिए नारियल पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. नारियल पानी में काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं और इसके इस्तेमाल से त्वचा हाइड्रेट होती है. आप इसको स्किन टोनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.


ग्रीन टी
आप ग्रीन टी को भी फ्रिज में जमाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स रोमछिद्रों को खोलने में मदद करते हैं और त्वचा की सूजन व पिग्मेंटेशन को कम करते हैं.


यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी गई है.