Beauty Tips: पानी की मदद से भी होंठ को बना सकते हैं गुलाबी, जानें 5 दमदार उपाय
Advertisement
trendingNow1936650

Beauty Tips: पानी की मदद से भी होंठ को बना सकते हैं गुलाबी, जानें 5 दमदार उपाय

काले होंठ आपकी पर्सनालिटी को फीका कर सकते हैं, उन्हें नैचुरल तरीके से गुलाबी बनाया जा सकता है.

सांकेतिक तस्वीर

शरीर का हर अंग अपना अलग महत्व रखता है. जिसके बिना संपूर्ण खूबसूरती और आकर्षण फीका पड़ सकता है. धूम्रपान, अस्वस्थ खानपान, कैमिकल वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स आदि होंठ का रंग असामान्य कर देते हैं. लेकिन आप कुछ आसान और दमदार घरेलू उपायों की मदद से होंठ का प्राकृतिक गुलाबी रंग प्राप्त कर सकते हैं. होंठ को गुलाबी बनाने के ये टिप्स काफी असरदार साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Hair Removal Cream: चीनी की मदद से घर पर बिना दर्द के हटाएं अनचाहे बाल

गुलाबी होंठ पाने के लिए असरदार टिप्स (Pink Lips Tips)
अगर आप अपने होंठ का प्राकृतिक रंग वापिस पाना चाहते हैं, तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं. जैसे-

  1. जब किसी भी शारीरिक अंग से उसकी प्राकृतिक नमी खोने लगती है, तो उसका नैचुरल कलर खोने लगता है. इसलिए आप रोजाना 2 से 3 लीटर पानी जरूर पीएं. आप नहीं जानते कि होंठ का गुलाबी रंग पाने के लिए पानी का सेवन कितना फायदेमंद होता है.
  2. होंठ फटना और ड्राई होना नमी के खोने के मुख्य संकेत होते हैं. अगर आप इन संकेतों को नजरअंदाज कर देंगे, तो यह आगे चलकर होंठ का रंग बिल्कुल खराब कर देंगे. इसलिए अपने होंठ पर लिप बाम जरूर लगाएं. इससे उन्हें नमी मिलती रहेगी.
  3. होंठ पर लिपस्टिक लगाने से पहले आपको लिप बाम जरूर लगाना चाहिए. क्योंकि, इससे उन्हें एक सुरक्षात्मक परत मिलती है और लिपस्टिक में मौजूद कैमिकल उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा पाते हैं.
  4. अन्य शारीरिक अंगों की तरह होंठ के लिए भी पोषण बहुत जरूरी है. आप अपनी डाइट में विटामिन-सी और फाइबर युक्त पदार्थों को शामिल करें. ये पोषक तत्व होंठ को नमी प्रदान करने और पिगमेंटेशन कम करने में मदद करते हैं.
  5. आप जब भी किसी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का चुनाव करें, तो यह बात जरूर ध्यान रखें कि उसमें कैमिकल है या नहीं. आप अच्छे ब्रांड के ब्यूटी प्रॉडक्ट इस्तेमाल करें. जिनमें जोजोबा ऑयल, अनार के बीज का तेल या शिया बटर मौजूद हो.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

ये भी पढ़ें: सोने से पहले ऐसे धोएं अपना चेहरा, चेहरे का निखार हैरान कर देगा

Trending news