Almond Benefits for Skin: आजकल 'काचा बादाम गाना' काफी वायरल हो रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कच्चा बादाम आपको 10 साल जवान बना सकता है. दरअसल, बादाम में मौजूद विटामिन ई और अन्य पोषक तत्व स्किन को अंदर से हेल्दी बनाकर चमकदार बनाते हैं. आइए जानते हैं कि चेहरे पर कच्चा बादाम (benefits of almond for skin) कैसे लगाया जा सकता है. जिससे फेस ग्लो बढ़ जाएगा और झुर्रियां भी गायब हो जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Kachcha Badam Face Pack: कैसे बनाएं कच्चा बादाम फेस पैक
Almond face pack: कच्चा बादाम का फेस पैक बनाने के लिए आपको 3 कच्चे बादाम को पीसकर पाउडर बनाना है. इस बादाम पाउडर को एक कटोरी में डालकर 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. ऑयली स्किन के लिए शहद की जगह गुलाब जल मिला सकते हैं. अब इस कच्चा बादाम फेस पैक को चेहरे व गर्दन पर लगाकर 20 मिनट सूखने दें. फेस पैक सूखने के बाद चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर साफ पानी से धो लें.


ये भी पढ़ें: Nighttime Skin care: दूध और चावल से रातभर में हो जाएगा कमाल, सुबह तक बदल जाएगी रंगत


Kachcha Badam Face Pack Benefits: कच्चा बादाम फेस पैक लगाने से क्या होता है?


1. 10 साल जवान दिखते हैं
झुर्रियां, झाइयां और ढीली त्वचा आपको कम उम्र में ही बूढ़ा बना सकती हैं. लेकिन बादाम में मौजूद विटामिन ई चेहरे की कोशिकाओं को पोषण देकर स्वस्थ बनाता है. जिससे झुर्रियां, झाइयां खत्म हो जाती हैं और स्किन टाइट होने लगती है. इससे आपकी उम्र 10 साल कम लगने लगती है.


2. चमकदार बनता है चेहरा
गर्मी में धूप के कारण चेहरे की रंगत गहरी हो जाती है. लेकिन कच्चा बादाम फेस पैक आपके रंग को हल्का करके चमक लाता है. यह स्किन को एक्सफोलिएट करके डेड स्किन सेल्स को निकाल देता है और रंग गोरा बनाता है.


ये भी पढ़ें: गाय का दूध पीएंगे तो नहीं होगा कोरोना! रोज 1 गिलास पीने से मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे


3. होंठो को गुलाबी बनाता है
चेहरे की तरह यह होंठो से भी डेड स्किन सेल्स को हटाकर उन्हें गुलाबी रंग देता है. इसके साथ ही होंठो को नमी मिलती है और वह मुलायम बनने लगते हैं.


यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.