मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार की सुबह आठ बजे तक फिर कर्फ्यू (Curfew) लगाया गया है. इस दौरान मेडिकल स्टोर्स और अन्य अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी. इस नए आदेश के तहत शहर के पेट्रोल पंप भी बंद रखने को कहा गया है. वर्धा (Wardha) जिले में पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस (Coronavairus) संक्रमण के 1126 मरीज बढ़े हैं. पिछले हफ्ते भी वर्धा में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार की सुबह आठ बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था.


स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजी से वापसी करती कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है. प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ाई है. वर्धा जिला कलेक्टर प्रेरणा एच देशभर ने पिछले हफ्ते ही कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेजों को अगली सूचना तक बंद रखने का आदेश दिया था. 


महाराष्ट्र का कोरोना बुलेटिन


महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना 8,333 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढकर 21,38,154 हो गई है. पिछले  24 घंटे के दौरान सूबे में कोरोना से 48 मौतें हुई हैं. इसके बाद यहां कोरोना  से मरने वालों की संख्या 52,041 हो गई है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 4,936 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. राज्य में अब तक 20,17,303 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. 



ये भी पढ़ें- Maharashtra: Corona के मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, Lockdown नहीं पर लग सकती हैं ये पाबंदियां


मुंबई का सूरतेहाल 


मुंबई में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 1,035 नए केस आए हैं. इसी के साथ मुंबई में कोरोना पाजिटिव मरीजों की आंकड़ा बढ़कर 3,23,897 हो गया है. मुंबई में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 3 मौतें हुई. मुंबई में कोरोना से अब तक कुल 11,466 लोग दम तोड़ चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- 1 मार्च से आम जनता को लगेगी Corona Vaccine, जल्द Co-Win ऐप पर करा लें रजिस्ट्रेशन


गौरतलब है कि पिछले हफ्ते अमरावती (Amravati) में वीकेंड पर लॉकडाउन (Lockdown) और यवतमाल (Yavatmal) में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की गई है. वाशिम (Washim) में एक स्कूल में दो सौ से ज्यादा कोरोना केस सामने आए थे. वहीं जिले के एक मंदिर में महंत समेत 19 लोगों के कोरोना संक्रमित होने से भी वाशिम में हड़कंप मचा हुआ है. 


LIVE TV