दक्षिण कन्नड़: कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ (Dakshina Kannada) जिले में बंतवाल के पास करिंजेश्वर मंदिर परिसर में जूते पहनकर धार्मिक स्थल को अपवित्र करने के आरोप में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बुशर रहमान (20), इस्माइल अरहमाज (22), मोहम्मद तनिश (19) और मोहम्मद रशद (19) के रूप में हुई है.


स्थानीय लोगों में आक्रोश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले की जांच कर रही टीम ने बताया कि चारों आरोपी मंगलुरु शहर के आसपास के इलाकों के रहने वाले हैं. वहीं इस केस को लेकर पुलिस के सिटी एसपी ऋषिकेश भगवान सोनवणे ने कहा कि चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस मामले का खुलासा होने के बाद मंदिर और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों ने जमकर आक्रोश जताया था.


ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR की हवा दमघोंटू होने पर क्या बोले पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, यहां जानिए


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो


आरोपियों ने मंदिर में जूते पहनकर प्रवेश किया था और 7 अक्टूबर को वीडियो अपलोड किया था. यह वीडियो सांप्रदायिक रूप से दक्षिण कन्नड़ जिले में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और हिंदू संगठनों ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की थी.


हिंदू संगठनों ने किया था विरोध


बंतवाल के भाजपा विधायक राजेश नाइक ने पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया था, जबकि हिंदू जागरण वेदिक ने कहा कि युवकों ने जानबूझकर मंदिर को अपवित्र किया और वीडियो अपलोड किया.


मंदिर के अधिकारियों द्वारा 3 नवंबर को पुन्नलाकट्टे पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल या पवित्र वस्तु को नष्ट करना, क्षति या अपवित्र करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था.


(एजेंसी इनपुट के साथ)