नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के कार्यकर्ता 8 दिसंबर को किसानों के भारत बंद (Bharat Band) का समर्थन करेंगे. दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भारत बंद (Bharat Band) के समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा, 'ये लड़ाई सिर्फ किसानों की लड़ाई नहीं है, बल्कि ये हम सभी की लड़ाई है. अगर बीजेपी के इन काले कानूनों से किसान प्रभावित होते हैं तो पूरा देश प्रभावित होगा. मैं देश के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वो 8 दिसंबर को किसानों के भारत बंद (Bharat Band) का समर्थन करें.


उन्होंने आगे कहा कि देश के किसान कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, जबकि बीजेपी (BJP) की केंद्र सरकार जबरदस्ती उसके फायदे गिना रही है. खेती किसान करते हैं और किसानों को पता है कि क्या फायदा और क्या नुकसान है? किसानों को आखिरकार रविवार को चुप होना पड़ा. जिस तरह से सरकार का टालमटोल का रवैया है, उसके खिलाफ किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद (Bharat Band) का आह्वान किया है.


ये भी पढ़ें- CAIT का 'भारत बंद' को समर्थन नहीं, 8 दिसंबर को खुली रहेंगी ये सभी सुविधाएं


आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 12 दिनों से किसान सड़कों पर हैं. बच्चे, बूढ़े से लेकर जवान और किसान रात की ठिठुरती ठंड में भी सड़कों पर सोने के लिए मजबूर हैं. दूसरी तरफ, सरकार वार्ता पर वार्ता कर रही है. 


गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा, 'हमने सुना था कि अदालतों में तारीख पर तारीख पड़ती है लेकिन समाधान नहीं होता है. पहली बार देख रहे हैं कि किसान ठंड में ठिठुर रहे हैं और सरकार वार्ता के नाम पर केवल टालमटोल कर रही है.'


ये भी पढ़ें- Farmer Protest: हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव, कन्नौज के लिए निकले थे पैदल


कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि देश के लोगों से मैं अपील करना चाहता हूं कि ये लड़ाई केवल किसानों की नहीं है. ये लड़ाई देश की लड़ाई है क्योंकि हमारा देश कृषि प्रधान देश है. अगर कृषि को खत्म किया जाएगा तो किसान खत्म होगा और इससे देश को खत्म करने का रास्ता खुलेगा. इसलिए आप सभी 8 दिसंबर को भारत बंद (Bharat Band) का समर्थन करें.


LIVE TV