लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बाद अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSB) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) का गुणगान किया है. राजभर ने यहां तक कह दिया कि जिन्ना को अगर देश का पहला प्रधानमंत्री बना दिया गया होता तो देश का बंटवारा ही नहीं होता.


'आडवाणी-वाजपेयी भी प्रशंसक'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाराणसी में  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSB) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वरष्ठि भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी जिन्ना का प्रशंसक बताया. राजभर ने कहा, 'जरा सोचिए अटल जी और आडवाणी जी भी जिन्ना के विचारों की प्रशंसा क्यों करते थे, इसीलिए मेरा मानना है कि जिन्ना को अगर देश का पहला प्रधानमंत्री बनाया गया होता तो देश का बंटवारा ही नहीं होता.'


यह भी पढ़ें: कौन होगा मायावती का उत्तराधिकारी? बसपा सुप्रीमो ने दिया ये जवाब


चुनाव आते ही जिन्ना की याद?


उल्लेखनीय है कि हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी बंटवारे के लिए जिम्मेदार माने जामने वाले पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि स्वतंत्रता संग्राम में जिन्ना ने महात्मा गांधी, सरदार पटेल और पं नेहरू की तरह ही अहम भूमिका निभाई थी. भाजपा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिन्ना प्रेम को चुनावी लाभ के लिए धार्मिक तुष्टीकरण की राजनीति का परिणाम बताया था.


LIVE TV