कौन होगा मायावती का उत्तराधिकारी? बसपा सुप्रीमो ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow11024000

कौन होगा मायावती का उत्तराधिकारी? बसपा सुप्रीमो ने दिया ये जवाब

परिवारवाद पर मायावती ने कहा, यूपी के सीएम योगी जी को यह बता देना चाहती हूं कि आपकी तरह मेरा भी अपना कोई परिवार नहीं है. उन्होंने गेरुआ पहन लिया है मैंने नहीं पहना है.

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) होने हैं, इसको लेकर सभी दलों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. इसी क्रम में बहुजन समाजा पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बीजेपी पर निशाना साथा. उन्होंने बीजेपी व अन्य विपक्षी पार्टियों पर यूपी की जनता को बरगलाने का आरोप लगाया. साथ ही मायावती ने उत्तराधिकारी को लेकर पूछे गए सवाल का भी जवाब दिया.

  1. उत्तराधिकारी को लेकर मायावती का बयान
  2. बोलीं- योगी की तरह मेरा भी नहीं है परिवार
  3. '2022 का चुनाव मेरे ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा'

मायावती का निशाना

बसपा प्रममुख मायावती (Mayawati) ने कहा, यूपी और केन्द्र की बीजेपी सरकार ने पिछले डेढ़-दो महीने में घोषणाओं की भरमार कर दी है और अधूरे कामों का उद्घाटन और शिलान्यास किया जा रहा है. ऐसा लगता है कि चुनाव घोषित होने तक यह लगातार जारी रहेगा. मायावती ने कहा कि यह सब कुछ विधान सभा चुनाव में बीजेपी की हार को दिखाता है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, अलग-अलग प्रलोभन भरे चुनावी वादे किए जा रहे हैं लेकिन यूपी की जनता इनपर विश्वास करने वाली नहीं है.

हार के डर से तेल की कीमतें हुईं कम

मायावती ने कहा, यदि कांग्रेस पार्टी ने यूपी में लंबे कार्यकाल में 50 फीसदी भी वादे पूरे कर दिए होते तो कांग्रेस यूपी समेत देश के अधिकांश राज्यों में सत्ता से बाहर नहीं होती. कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है. मायावती ने कहा, बीएसपी इस मामले में बातें बहुत कम और काम ज्यादा करने में विश्वास रखती है. बीजेपी को अगर जनता के दुख दर्द की थोड़ी भी परवाह होती तो जिस कदर महंगाई बढ़ी है, जनता इन्हें भूलेगी नहीं. तेल की कीमतों पर कहा, हार के डर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में थोड़ी कमी की है, लेकिन चुनाव बाद बीजेपी इसे भी वसूल कर लेगी. 

सपा-भाजपा की मिलीभगत

फ्री राशन योजना को लेकर मायावती ने कहा, गरीबों को जो राशन मुफ्त बांटा जा रहा है वो भी चुनाव खत्म होते ही बंद हो जाएगा. यूपी की जनता को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि यूपी में बीजेपी सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए सपा अंदरूनी सांठ-गांठ कर जिन्ना और अयोध्या फायरिंग जैसे सांप्रदायिक मुद्दे उठा रही है. ताकि ये चुनाव हिंदू मुस्लिम हो जाए. उन्होंने सपा और भाजपा मिलीभगत का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, सपा और भाजपा की राजनीति हमेशा एक दूसरे की पूरक रही है, इनकी सोच जातिवादी है. इनका अस्तित्व एक दूसरे पर ही आधारित होती है.

यह भी पढ़ें; क्या चीन ने वाकई रातों-रात अरुणाचल के पास बसा लिया है गांव? सामने आई असलियत

आकाश आनंद हैं उत्तराधिकारी?

परिवारवाद पर मायावती ने कहा, यूपी के सीएम योगी जी को यह बता देना चाहती हूं कि आपकी तरह मेरा भी अपना कोई परिवार नहीं है. उन्होंने गेरुआ पहन लिया है मैंने नहीं पहना है. आकाश आनंद के बीएसपी के उत्तराधिकारी के होने के सवाल पर कहा, 'अभी मैं स्वस्थ हूं, जब मैं काम नहीं कर पाऊंगी तब इस पर बताऊंगी. मायावती ने कहा, 2022 का चुनाव मेरे नेतृत्व में ही लड़ा जा रहा है. सबकी इच्छा है कि बहन जी पांचवी बार यूपी की मुख्यमंत्री बनें. बीएसपी किसी से भी चुनावी गठबंधन नहीं करेगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news