आगरा: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी जब अपने चरम पर थी, उस वक्त उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) से एक फोटो खूब वायरल हुई थी. इस फोटो में एक महिला अपने पति की जान बचाने की कोशिश कर रही थी. वह पति को मुंह से सांस दे रही थी. महिला के पति को 4 हॉस्पिटल्स से बेड नहीं होने की वजह से खाली हाथ लौटा दिया गया था. पति को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. पत्नी ने उन्हें सीपीआर दिया, फिर भी शख्स की जान नहीं बच सकी.


ऐसा है अब पीड़ित महिला का हाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वायरल फोटो पर बहुत सारे लोगों ने कमेंट किया था और महिला के साथ सहानुभूति भी जताई थी लेकिन आज तक किसी ने ये जानने की कोशिश नहीं की कि वह महिला कौन थी और पति की मौत के बाद उसका क्या हुआ?


टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता का नाम रेनू सिंघल है. वह आगरा की आवास विकास कॉलोनी में 2,500 रुपये के एक किराए के कमरे में रहती हैं. उनकी 16 साल की एक बेटी है जो क्लास 10 में पढ़ती है. महिला के पति पेठा बेचने का काम करते थे. घर में कमाने वाले अकेले वही थे. महिला ने बताया कि जीविका के लिए उसके पास पैसे नहीं हैं. लॉकडाउन की वजह से उसे भी नौकरी नहीं मिल पाई. उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है.


ये भी पढ़ें- स्टूडेंट ने ऑनलाइन क्लास में महिला टीचर को दिखाया अपना प्राइवेट पार्ट, फिर हुआ ये


उस दिन क्या हुआ था?


रेनू सिंघल ने बताया कि उनके पति का नाम रवि था. उनकी उम्र 47 साल थी. बीते 20 अप्रैल को उन्हें हल्का बुखार आया था. इसके बाद 23 अप्रैल तक उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई. उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी. तब महिला ने एक ऑटो किया और अपने पति को पास के अस्पताल में लेकर पहुंची लेकिन वहां कोई बेड खाली नहीं था. वहां महिला को सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज जाने के लिए कहा गया. 


उन्होंने आगे बताया कि मेडिकल कॉलेज में भी महिला को अपने पति के लिए बेड नहीं मिला. फिर वह 2 और अस्पतालों में गई लेकिन कहीं भी उसके पति को भर्ती नहीं किया गया. इसके बाद उसके पति की सांस उखड़ने लगी तब महिला ने उन्हें मुंह से सांस देने की कोशिश की लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी.


ये भी पढ़ें- महिलाओं के कपड़े पहन रेप पीड़िता के घर में घुसा आरोपी, फिर दी खौफनाक सजा


डीएम ने दिया मदद का आश्वासन


इस बीच आगरा के डीएम प्रभु एन. सिंह ने कहा कि रास्ते से गुजर रहे एक शख्स ने फोटो खींच कर वायरल कर दी थी. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जाएगी.


VIDEO-