Akhilesh Yadav on Milk Product GST: समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने दूध, दही और छाछ पर वस्तु एवं सेवा कर (GST) लागू किए जाने को लेकर तंज करते हुए सरकार से सवाल किया कि क्या अब दूध-दही से जुड़े मुहावरों पर भी GST देना पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी सरकार पर कसा तंज


सपा प्रमुख ने गुरुवार को ‘जय श्री कृष्ण’ के उद्बोधन से शुरू किए गए एक ट्वीट में तंज करते हुए कहा 'जन्माष्टमी से ठीक एक महीने पहले भाजपा सरकार ने दूध, दही, छाछ पर जीएसटी लगाकर जो चोट कृष्ण भक्तों को दी है, उससे आहत होकर हर एक कृष्ण भक्त पूछ रहा है कि क्या अब ‘दूध का जला, छाछ भी’, ‘दूध का दूध ‘दूधो नहाओ’ जैसी लोकोक्ति-मुहावरों पर भी जीएसटी देना पड़ेगा?' 



मिल्क प्रोडेक्ट पर लगाया GST


गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पैकिंग वाले दही, लस्सी, पनीर और छाछ जैसे दुग्ध उत्पादों पर 18 जुलाई से पांच फीसद जीएसटी लगा दिया है. इसके अलावा पैकिंग और लेबलयुक्त चावल, आटे और गेहूं पर भी जीएसटी लागू किया गया है, इससे इन रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की कीमतें बढ़ गई हैं.


ट्वीट ने लिखा 'जय श्री कृष्णा'


अखिलेश यादव आए दिन सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. उनके इस ट्वीट से राजनीतिक हलचल में तेजी के कयास लगाए जा रहे हैं. इस ट्वीट की शुरुआत उन्होंने 'जय श्री कृष्णा' से की. ऐसे में उनके इस ट्वीट को भगवान श्री कृष्ण से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि अखिलेश यादव पहले भी भगवान श्री कृष्ण को लेकर कई बार अपनी बात रख चुके हैं.


(इनपुट- भाषा)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


LIVE TV