AKhilesh Yadav Poster: मुंबई में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'कटेंगें तो बटेंगे' नारे वाला पोस्टर लगाए जाने के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ में अखिलेश यादव (AKhilesh Yadav) का पोस्टर लगाया गया है. पोस्टर पर लिखा है, 'सत्ताईस का सत्ताधीश.' इसके बाद एक नया पोस्टर वॉर शुरू हो गया है. दरअसल, यह पोस्टर समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन पर लगाया गया है, जिसको लेकर उनके समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. अखिलेश के समर्थकों द्वारा प्रदेशभर में जन्मदिन की बधाईयों की होर्डिंग लगाए गई हैं. इसी में से एक होर्डिंग चर्चा का विषय बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन होगा...सत्ताईस का सत्ताधीश?


सपा नेता जयराम पांडेय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पार्टी प्रमुख को जन्मदिन की बधाई दी और सपा कार्यालय के बाहर विशेष होर्डिंग लगाई, जो चर्चित हो गई. सपा कार्यालय के बाहर जयराम पांडेय द्वारा लगाई गई होर्डिंग में अखिलेश यादव को प्रभावशाली नेता के रूप में दिखाया गया है. उन्होंने सिर पर समाजवादी पार्टी की पारंपरिक लाल टोपी पहनी हुई है. होर्डिंग पर लिखा है, '24 में बरसा जनता का आशीष, दिवारों पर लिखा है, कौन होगा...सत्ताईस का सत्ताधीश.' आज से 3 साल पहले साल 2021 में 'आ रहा हूं' का पोस्टर भी जयराम पांडे ने ही लगवाया था.



संस्कृति में जन्मदिन की बधाई


होर्डिंग पर अंत में संस्कृत भाषा में अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी गई है. पोस्टर पर लिखा है, 'त्वं जीव शतं वर्धमानः। जीवनं तव भवतु सार्थकम्।। इति सर्वदा मुदं प्रथयामहे। जन्मदिवसस्य अभिनन्दनानि।।' इसका हिंदी में अर्थ है, 'आप सौ वर्ष जीवित रहो. आपका जीवन सार्थक हो. हम हमेशा अपनी खुशी जाहिर करते हैं. आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं.'



लोकसभा चुनाव में सपा ने जीती ती 37 सीटें


बता दें कि साल 2024 में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. पार्टी 90 लोकसभा सीटों में 37 पर जीत दर्ज करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. लोकसभा में बेहतरीन प्रदर्शन से पार्टी का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और आगामी 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सपा अपनी तैयारी कर रही है. सपा नेताओं का मानना है कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में 2027 विधानसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी को जीत मिलेगी और प्रदेश के मुखिया की कमान अखिलेश यादव को दी जाएगी.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)