Amit Shah on ABVP: बीजेपी के सीनियर नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन समारोह में कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए खुद को एबीवीपी का ऑर्गेनिक प्रोडक्ट बताया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ABVP के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. इस मौके पर शाह ने कहा, 'मैं बिना झिझक कहना चाहता हूं कि मैं विद्यार्थी परिषद का ऑर्गेनिक प्रोडक्ट हूं...'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय अधिवेशन


शाह ने ये भी कहा, 'विद्यार्थी परिषद दूसरे छात्र संगठनों और युवा संगठनों से अलग है. विद्यार्थी परिषद के लक्ष्यों और उद्देश्यों को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता में पचहत्तर साल की मजबूत और अटूट प्रतिबद्धता है.




युवा शक्ति को दिशा देने की जरूरत: शाह


शाह ने अपने संबोधन में आगे कहा, 'छात्र स्वाभाविक रूप से युवा और ऊर्जावान होते हैं, जोश से भरे होते हैं, कभी-कभी रास्ते से भटकने की हद तक पहुंच जाते हैं. फिर भी, विद्यार्थी परिषद दृढ़ बनी हुई है, इसकी संगठनात्मक संरचना इतनी मजबूत और अच्छी तरह से बनाए रखी गई है कि यह अपने रास्ते से नहीं भटकी है. विद्यार्थी परिषद की संगठनात्मक व्यवस्था इतनी मजबूत और सुव्यवस्थित रही कि 75 सालों में न विद्यार्थी परिषद अपने रास्ते से भटकी, न सरकार को भटकने दिया, न समाज को भटकने दिया.'


विद्यार्थी परिषद ने कई मौकों पर संघर्ष किया


'शाह ने कहा, ABVP ने अनेक अवसरों पर संघर्ष किया. ज्ञान, शील और एकता के अपने मूल मंत्र को आत्मसात करते हुए धैर्यपूर्वक अपना मार्ग प्रशस्त किया और देश के सामने, शिक्षा जगत के सामने आई हर चुनौती से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया. यह बात देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखी जाएगी.


इस दौरान अमित शाह ने अपने उन दिनों को भी याद किया जब उन्होंने एबीवीपी के कार्यकर्ता के तौर पर राजकोट अधिवेशन में हिस्सा लिया था.