कारगिल: लद्दाख के कारगिल में रविवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 रही. राष्‍ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सुबह 3:37 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की वजह से किसी के हताहत होने या संपत्तियों को नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राजस्थान के अलवर जिले में 3 जुलाई शुक्रवार की शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई. भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर व इससे सटे अन्य स्थानों पर भी महसूस किए गए थे. भूकंप शुक्रवार की शाम सात बजे आया, जो कि सतह से 35 किलोमीटर की गहराई में था. 


हरियाणा और दिल्ली के आसपास कई बार कांपी धरती
हरियाणा के गुरुग्राम जिले में शुक्रवार की शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई है. गुरुग्राम के साथ ही इससे सटी राष्ट्रीय राजधानी एवं एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप शाम शाम सात बजे आया, जिसका केंद्र गुरुग्राम के दक्षिण-पश्चिम में 60 किमी दक्षिण में था. पिछले एक महीने से दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.