गुवाहाटी: Assam में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का जलवा कायम है. विधान सभा की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव (Assam Assembly By Elections 2021) में बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है तो 2 सीटों पर सहयोगी दल यूपीपीएल ने बाजी मारी है. निर्वाचन आयोग (ECI) की वेबसाइट पर मतगणना के उपलब्ध नतीजों के मुताबिक सभी 5 सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं.


इन सीटों पर बीजेपी की जीत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असम की भबानीपुर (Bhabanipur) विधान सभा सीट से फणीधर तालुकदार (Phanidhar Talukdar) ने कांग्रेस के शैलेंद्रनाथ दास को 25641 वोटों से हराया. मरियानी से बीजेपी के रूपज्योति कुर्मी (Rupjyoti Kurmi) ने कांग्रेस के लुहित कोंवार को 40104 वोटों से शिकस्त दी तो वहीं थोवरा से बीजेपी के सुशांता बोरगोहेन 30561 वोटों से जीत हासिल कर चुके हैं. बता दें, भाजपा के ये तीनों प्रत्याशी विपक्षी पार्टियों के टिकट पर इस साल मार्च-अप्रैल में हुए चुनावों में विधान सभा के लिए निर्वाचित हुए थे लेकिन अपनी-अपनी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वे भाजपा में शामिल हो गए थे. तालुकदार एआईयूडीएफ के उम्मीदवार के रूप में निर्वाचित हुए थे जबकि कुर्मी और बोरगोहेन कांग्रेस विधायक थे.


2 सीट पर यूपीपीएल ने दर्ज की जीत


असम में 2 सीटों पर बीजेपी के सहयोगी दल ने जीत दर्ज की है. गोसाईगांव सीट पर यूपीपीएल के जिरोन बासुमतारी ने कांग्रेसे के जोवेल टुडु को 28252 वोटों से हराया है. इसके अलावा यूपीपीएल तामुलपुर सीट पर जोलेन दैमारी ने 57059 वोटों से जीत दर्ज की है. विधान सभा की इन पांच सीटों के लिए 30 अक्टूबर को हुए उपचुनावों में करीब आठ लाख मतदाताओं में से अनुमानित 74.04 प्रतिशत ने मतदान किया था. कुल मिलाकर, 31 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें गोसाईगांव और भबानीपुर में आठ-आठ, तामुलपुर में छह, थौरा में पांच और मरियानी से चार उम्मीदवार रहे.


यह भी पढ़ें; यहां BJP है पावर में लेकिन मुरझाया 'कमल', कांग्रेस ने किया 'क्‍लीन स्‍वीप'


हिमंता बिस्वा सरमा विश्वास पर खरे उतरे!


बता दें, असम में इसी साल विधान सभा के चुनाव संपन्न हुए. ऐतिहासिक जीत के बाद तत्कालीन सिटिंग सीएम की जगह इस बार बीजेपी ने हिमंता बिस्वा सरमा को सीएम बनाया, जबकि सर्बानंद सोनोवाल को केंद्र में एडजस्ट किया गया. सीएम हिमंता के नेतृत्व में हुए उपचुनाव में भी बीजेपी के लिए नतीजे राहत भरे रहे हैं. 


LIVE TV