यहां BJP है पावर में लेकिन मुरझाया 'कमल', कांग्रेस ने किया 'क्‍लीन स्‍वीप'
Advertisement
trendingNow11019990

यहां BJP है पावर में लेकिन मुरझाया 'कमल', कांग्रेस ने किया 'क्‍लीन स्‍वीप'

Himachal Pradesh Assembly By Election Reuslt 2021: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का मुख्यमंत्री है. अनुराग ठाकुर जैसे कद्दावर केंद्रीय मंत्री भी हिमाचल से ही आते हैं फिर भी उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस ने सभी सीटों पर जीत हासिल की है. 

फाइल फोटो.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव नतीजे (Himachal Pradesh Assembly By Elections 2021) बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाले हैं. मंगलवार को हुई मत गणना में कांग्रेस ने मंडी लोक सभा सीट पर जीत हासिल की साथ ही तीनों विधान सभा सीटों पर भी जनता ने हाथ का साथ दिया. हिमाचल में सरकार होते हुए भी कमल का 'मुरझाना', बीजेपी के लिए चिंताजनक हैं.  

  1. हिमाचल में मुरझाया कमल
  2. कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप
  3. उपचुनाव में बीजेपी की हार
  4.  

मंडी में जीतीं कांग्रेस की प्रतिभा सिंह़

निवार्चन आयोग द्वारा जारी परिणामों के मुताबिक मंडी संसदीय सीट पर, दिवंगत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी एवं कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी करगिल युद्ध के नायक एवं भाजपा के उम्मीदवार बिग्रेडियर (अवकाश प्राप्त) खुशाल ठाकुर को शिकस्त दी. इसके साथ ही कांग्रेन ने तीनों विधान सभा सीटों पर भी भाजपा प्रत्याशियों को धूल चटा दी. इस जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

 

तीनों विधान सभा सीटों पर भी कब्जा

जुब्बल कोटखाई से कांग्रेस के रोहित ठाकुर ने निर्दलीय बीजेपी के बागी उम्मीदवार चेतन बरागटा को 6103 वोटों से हराकर जीत दर्ज की. फतेहपुर विधानस भा सीट पर भी कांग्रेस ने कब्‍जा कर लिया है. इस सीट पर कांग्रेस के भवानी सिंह ने भाजपा के बलदेव ठाकुर को 5789 वोटों से हराया. अर्की विधान सभा सीट से कांग्रेस के संजय अवस्थी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी रत्नपाल को 3277 वोटों से हराया. भाजपा ने 2019 में मंडी और 2017 में जुब्बल-कोटखाई सीट से जीत हासिल की थी जबकि अर्की और फतेहपुर सीट कांग्रेस के हिस्से आई थी. इन चारों सीटों पर उपचुनाव 30 अक्टूबर को हुए थे.

 

यह भी पढ़ें: नवाब मलिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े की पत्नी का पलटवार, कहा- सावन के अंधे को सब हरा दिखता है

'लोगों ने बनाया बदलाव का मन'

हिमाचल में कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा, नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि जनता ने बदलाव का मन बना लिया है. देश में माहौल बदल रहा है. बीजेपी की सरकारों से लोग परेशान हैं. राजीव शुक्ला ने कहा, लोक सभा सीट हारना केंद्र के प्रति नाराजगी और तीनों विधान सभा सीटों पर हार राज्य सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर करता है. 

LIVE TV 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news