नई दिल्ली: दिल्ली की झुग्गियों तक संपर्क साधने के मकसद से निकाली गई बीजेपी की ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ विवादों में आ गई है. इसके पोस्टरों में गलती से तमिल लेखक पेरुमल मुरुगन के चित्र देखे गए, इसके बाद पार्टी की ओर से माफी मांगी गई है.


पोस्टर को लेकर बीजेपी ट्रोल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कैंपेन के पोस्टरों पर मुरुगन की तस्वीर को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ट्रोल करना शुरू कर दिया. शहर के आनंद पर्वत इलाके में सोमवार को जिस मंच से पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित किया, उस पर भी मुरुगन के चित्र वाले पोस्टर लगे थे.



मुरुगन के चित्र वाले पोस्टर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में भी इस्तेमाल किये गए और दिल्ली बीजेपी के ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किये गए. संपर्क किये जाने पर दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि लेखक के चित्रों का इस्तेमाल अनजाने में हुआ है.


लेखक ने दी ऐसी प्रतिक्रिया


कपूर ने कहा, 'विक्रेता ने हमे डिजाइन मुहैया कराई थी और फोटो अनजाने में गलती से इस्तेमाल हुआ. अगर इससे श्री पेरुमल मुरुगन की भावनाएं आहत हुई हैं तो हम माफी मांगते हैं.' पोस्टर में मुरुगन की फोटो ऐसे लोगों के बीच दिखाई गई थी जिन्हें झुग्गियों के निवासी के तौर पर प्रदर्शित किया गया था.


मुरुगन एक तमिल लेखक हैं जिन्होंने कई उपन्यास, कथाएं और कविताएं लिखी हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी फोटो लगे पोस्टर की तस्वीर शेयर की और लिखा कि उन्हें खुशी है कि वे झुग्गी वाले हैं. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर तमिल और अंग्रेजी में लिखा, 'मैं झुग्गी का हूं, मुझे इसकी खुशी है.'


ये भी पढ़ें: शिवसेना नेताओं से ममता बनर्जी की मुलाकात, क्या नए विपक्षी मोर्चे की है तैयारी?


अगले साल निकाय चुनाव के मद्देनजर दिल्ली बीजेपी की ओर से इलेक्शन कैंपेन के तौर पर ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ अक्टूबर में शुरू की गई थी.