Udit Raj Ayodhya Ram Mandir Reservation: 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले कांग्रेस नेता उदित राज ने विस्फोटक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर मंडल कमीशन नहीं आया होता तो आज राम मंदिर न बना होता. असली सच्चाई ये है कि पिछड़ों के आरक्षण के विरोध में जो ज्वाला पैदा हुई थी, उसको आडवाणी जी ने रथयात्रा निकालकर दिशा दी थी. ये भी राम मंदिर न बनवाते अगर मंडल कमीशन न आया होता. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

49 से 90 तक RSS कहां था?


मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते उदित राज ने कहा कि 1949 से लेकर 90 तक हिंदू महासभा, आरएसएस और जनसंघ क्या कर रहा था? राम मंदिर निर्माण में अनुसूचित जाति से आने वाले कामेश्वर चौपाल की भूमिका की जब बात की गई तो कांग्रेस नेता ने कहा कि कामेश्वर चौपाल जी आपको आंबेडकरवादी होना चाहिए. हजारों वर्षों से दलितों को गांव के किनारे बसाया जाता था और परछाई से भी सवर्ण अपवित्र हो जाते थे. तालाब का पानी नहीं पीने दिया जाता था. 


राम- कृष्ण तो हजारों साल से


उन्होंने कहा कि आज कामेश्वर चौपाल जी जो 'चमचागीरी' कर रहे हैं वो संविधान ने, डॉ. आंबेडकर ने ताकत दी है वरना भगवान राम-कृष्ण तो हजारों वर्ष से थे. क्या दुर्गति थी हम लोगों की? उन्होंने कहा कि हम लोगों का कलियुग 22 जनवरी के बाद शुरू होगा. दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का कलियुग शुरू हो जाएगा क्योंकि ये लोग कहते हैं कि जाति व्यवस्था सही है.