बागेश्वर धाम के बाबा आचार्य धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों चर्चा में हैं. 26 साल के धीरेंद्र शास्त्री पर विवादित बयान और अंधविश्वास को फैलाने का भी आरोप लगा, जिस पर उन्होंने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताकर खारिज कर दिया. उन्होंने खुलेआम चुनौती देते हुए कहा कि कोई भी उन्हें गलत साबित करके दिखाए, वो कोई चमत्कार नहीं करते बल्कि अपने ईष्ट के आशीर्वाद से लोगों की समस्याओं का समाधान निकालते हैं. उनके बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हैं. साथ ही पहलवानी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल रहा है जिसमें पहलवानी जीतने वाले शख्स को बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री बताया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या ये वायरल हो रहा वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री ही हैं? क्या उन्होंने कभी पहलवानी की है? आखिर क्या है इस वीडियो की सच्चाई? वायरल हो रहे दंगल के इस वीडियो में एक शख्स दूसरे भारी भरकम पहलवान को पटकी पर पटकी मारता है. वो भगवा रंग की धोती पहना हुआ है. लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए इसके पहलवान को बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बता रहे हैं.


क्या है सच्चाई?


हालांकि, सच ये है कि इस वीडियो में दिख रहे पहलवान धीरेंद्र शास्त्री नहीं हैं और न ही ये वीडियो भारत का है. वास्तव में ये वीडियो पाकिस्तान के सिंध का है और धीरेंद्र शास्त्री के जैसा दिखने वाले पहलवान का नाम गुलाम हुसैन पठान है.


पाकिस्तान के ‘सचल टीवी’ नाम के एक यूट्यूब चैनल पर इस दंगल का वीडियो मौजूद है. इस वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री के जैसा दिखने वाला पहलवान गुलाम हुसैन पठान अपने विरोधी पहलवान को आसानी से पटक देता है. इस वीडियो को तीन साल पुराना बताया जा रहा है. 


 



इस यूट्यूब चैनल पर गुलाम हुसैन के दंगल खेलने के कई अन्य वीडियो भी मौजूद हैं. यहां तक कि उनका अपना यू-ट्यूब चैनल भी है जिस पर उनकी पहलवानी के वीडियो अपलोड किए गए हैं. गुलाम हुसैन पठान के फेसबुक पेज पर भी उनकी पहलवानी के वीडियो मौजूद हैं, जो यह बताने के लिए काफी हैं कि ये वीडियो भारत नहीं पाकिस्तान का है.


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं