Ram Gopal Mishra Bahraich: बहराइच हिंसा में जान गंवाने वाले रामगोपाल मिश्रा के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी गई थी. हत्यारोपियों ने रामगोपाल को गोली मारने से पहले उसकी बेरहमी से पिटाई की थी. धारदार हथियार से भी हमला किया था. उसके चेहरे, गले और सीने में गोली के करीब 35 छर्रे लगने के निशान हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जो डिटेल निकलकर सामने आई वो रूह कंपा देने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम गोपाल को किया गया टॉर्चर
सूत्रों के अनुसार, रामगोपाल की हत्या से पहले उसे बर्बर तरीके से टॉर्चर किया गया था. रिपोर्ट में करंट और अत्यधिक रक्तस्राव के कारण मौत की पुष्टि की गई है. शरीर पर भारी गोली (भरुआ कारतूस) के निशान मिले हैं, और उसके सिर, माथे और हाथ पर धारदार हथियार से हमले के जख्म थे. रामगोपाल के साथ की गई बर्बरता यहीं खत्म नहीं हुई थी. उसके पैर के नाखूनों को जबरन खींचकर बाहर निकाला गया था, जिसकी पुष्टि उसके अंगूठे कर रहे थे. उसे मारने के लिए करंट भी लगाया गया था, और उसकी आंखों के पास किसी नुकीली वस्तु से गहरे घाव किए गए थे.


बाई आंख पर जख्म
रिपोर्ट में बताया गया है कि राम गोपाल की मृत्‍यु शॉक एंड हेमरेज से हुई है. राम गोपाल की बाई आंख के बार गहरा जख्‍म पाया गया. बताया गया है कि किसी नुकीली चीज से हमला किया गया. आशंका जताई जा रही है कि आरोपी राम गोपाल की आंख फोड़ना चाहते थे. 


शरीर में मिले  35 छर्रे
सूत्रों के मुताबिक, रामगोपाल मिश्रा की हत्या से पहले उसके साथ जमकर बर्बरता की गई थी. करंट और हैमरेज से मौत होने का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ज़िक्र है. उसकी बॉडी पर 35 छर्रे लगने के निशान हैं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसे भरुआ कारतूस मारी गई है. सिर, माथे और हाथ पर धारदार हथियार से हमले के भी निशान हैं. 


नाखूनों को खींच कर निकाला गया
इतना ही नहीं रामगोपाल के पैर के नाखूनों को खींच कर बाहर निकाला गया था. अंगूठे इसकी गवाही दे रहे थे. मारने के लिए उसे करंट भी लगाया गया था. आंखों के पास किसी नुकीली चीज से गहरा घाव किया गया था. राम गोपाल के शव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसको देखकर बर्बरता का अंदाजा लगाया जा सकता है. पता चला है कि इस मामले का मुख्‍य आरोपी अब्‍दुल हमीद बहराइच के एक बड़े क्षेत्रीय पार्टी के नेता का रिश्‍तेदार है। पुलिस अब्‍दुल हमीद के कॉल डिटेल खंगाल रही है।