बागपत : केंद्रीय अल्पसंख्यक व संसदीय मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र रोहित बेमुला की आत्महत्या के मामले में केन्द्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को निर्दोष बताते हुए कहा कि सरकार उनके साथ खडी है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां एक कार्यक्रम में आये मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाद्दाताओं से कहा कि घटना होते ही कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी वहां पहुंच जाते हैं नमक छिडकने के लिए, यह ठीक नहीं है। यह सब राजनीतिक दुर्भावना के तहत किया जा रहा है।


मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि घटना के प्रति दुख होना चाहिए। ऐसे में घाव पर महरम लगाने की जरूरत है। लेकिन हो उल्टा रहा है मरहम की जगह नमक छिडका जा रहा है।


उन्होंने कहा कि घटना के बाद मानव संसाधन मंत्रालय ने जांच बैठा दी और प्राथमिकी लिखाई गयी। काूननी कार्यवाही की जा रही है।


राम मंदिर निर्माण के मामले में भाजपा के स्वामी समेत कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा दिये गये बयानों के बारे में पूछे गये सवाल के जबाव में नकवी ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है। लेकिन देश संविधान और कानून से चलता है। इस मामले में अदालत का जो भी निर्णय होगा उसके आधार पर ही आगे बढा जायेगा, जहां तक इस मामले में सरकार का सवाल है तो सरकार राष्ट्र निर्माण की दशा में आगे बढ रही है। हमारा संकल्प ‘राष्ट्र मंदिर’ का निर्माण है।


गन्ना मूल्य के बारे में पूछे गये सवाल पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार इस दिशा में गैर जिम्मेदारी से कार्य कर रही है। अलबता केन्द्र सरकार किसानों को पूरी मदद देने को तैयार है।


पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला करवाने वाले आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मौलाना अजहर मसूद पाकिस्तान में गिरफ्तार हुआ है या नहीं इस सवाल का नकवी ने कोई सीधा जवाब नहीं देते हुए सिर्फ इतना कहा कि जो लोग राष्ट्रीय सरुक्षा को चुनौती दे रहे है उनसे सख्ती से निबटा जायेगा।