Toilet Cleaning Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट होते ही जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मध्य प्रदेश (MP) के रीवा (Rewa) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोकसभा सांसद जनार्दन मिश्रा (MP Janardan Mishra) को अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक बालिका विद्यालय (Girl School) में बने शौचालय की अपने हाथों से सफाई (Bathroom/Toilet Cleaning ) करते हुए देखा जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 22 सितंबर को बना वीडियो


मुख्य अतिथि के तौर पर एक वृक्षारोपण कार्यक्रम में खटखरी के स्कूल में सांसद के दौरे के दौरान 22 सितंबर को यह वीडियो बनाया गया था. सूत्रों ने कहा कि स्कूल का गंदा शौचालय देखने के बाद मिश्रा ने पानी का उपयोग कर दस्ताने और ब्रश लाने की प्रतीक्षा करने के बजाय अपने हाथों से खुद सफाई शुरू कर दी.


इस बारे में सवाल करने पर मिश्रा ने कहा, ‘सबको स्वच्छता बनाए रखनी चाहिए. महात्मा गांधी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता का संदेश दिया है.’ उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने के लिए उन्होंने शौचालय की सफाई की.


आप भी देखिए वीडियो



'साफ सफाई में आगे रहते हैं सांसद जी'


स्थानीय सांसद के समर्थकों का कहना है कि जनार्दन मिश्रा पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को शुरू से फॉलो कर रहे हैं. उन्हें वैसे भी कहीं पर भी फैली गंदगी पसंद नहीं है. वहीं ये भी बताया जा रहा है कि जनार्दन मिश्रा ने साल 2018 में भी एक स्कूल के शौचालय की सफाई की थी और उस समय भी उनका वीडियो वायरल हुआ था. इससे पहले सांसद महोदय कचरा इकट्ठा करने वाली गाड़ी भी चला चुके हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर