Jaisalmer News: जैसलमेर शहर के ह्रदय स्थल पर चला बुलडोजर, भारी विरोध के बीच हटाया अतिक्रमण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2437156

Jaisalmer News: जैसलमेर शहर के ह्रदय स्थल पर चला बुलडोजर, भारी विरोध के बीच हटाया अतिक्रमण

Jaisalmer News: जैसलमेर में आज नगर परिषद की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए शहर का ह्रदय स्थल कहे जाने वाले गोपा चौक व उसके आस पास अस्थाई रूप से रखी केबिनों को हटाने की कार्यवाही की.

Jaisalmer News: जैसलमेर शहर के ह्रदय स्थल पर चला बुलडोजर, भारी विरोध के बीच हटाया अतिक्रमण

Jaisalmer News: जैसलमेर में आज नगर परिषद की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए शहर का ह्रदय स्थल कहे जाने वाले गोपा चौक व उसके आस पास अस्थाई रूप से रखी केबिनों को हटाने की कार्यवाही की. हालांकि स्थानीय लोगों का भारी विरोध देखने को मिला. लेकिन नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढा के नेतृत्व में टीम भारी पुलिस जाब्ते के साथ पहुंची थी, जिससे विरोध के बीच कार्यवाही को अंजाम दिया गया.

दरअसल सुबह 10 बजे ही अचानक नगर परिषद की टीम भारी पुलिस जाब्ते व दर्जनों ट्रेक्टर व जेसीबी और क्रेन लेकर गोपा चौक पहुंच गए और आयुक्त लजपाल सिंह ने केबिन संचालकों को सामान हटाने के लिए आधे घण्टे का समय दिया, ताकि किसी भी केबिन संचालक को आर्थिक नुकसान नहीं हो. उसके बाद सभी केबिनों को ट्रेक्टर में डालकर अन्य जगह शिफ्ट किया गया.

आयुक्त लजपाल सिंह ने बताया कि आज किले के आसपास रखी अस्थाई केबिनों को हटाने की कार्यवाही की गई है. इन्हें पूर्व में कई बार चेतावनी दी गई थी. मगर इन लोगों ने अपनी केबिन नहीं हटाई. इन केबिनों से मार्ग अवरुद्ध हो रहा है. लेकिन हम इन्हें हटाने की बजाय अन्य जगह शिफ्ट कर रहे हैं. ताकि किसी गरीब की रोजी रोटी पर संकट नहीं आए.

एक वेंडिंग जॉन चिन्हित करके अन्य जगह भी, जो केबिन लगी हुई है उन्हें भी वहां शिफ्ट किया जाएगा. स्वच्छता पखवाड़ा के तहत ये कार्यवाही की जा रही है, जो भी अनियंत्रित रूप से अस्थाई केबिन रखी हुई है. उन्हें हटाने की कार्यवाही की जाएगी. गौरतलब है कि जैसलमेर में पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है और जो भी पर्यटक जैसलमेर आते है वो जैसलमेर का किला अवश्य देखने आते हैं. ऐसे में इन केबिनों से ट्रेफिक व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ा जाती है. अब इन्हें दूसरी जगह शिफ्ट करने से पर्यटकों द्वारा सुखद अनुभव लेकर जाने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ेंः Dungarpur: विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में हुआ 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान का आगाज

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news