Rakshabandhan in Rajasthan: आज रक्षाबंधन का त्योहार कई राज्यों में धूमधाम से मनाया गया. इस दिन कई बहनों ने अपने भाइयों को राखी बांधी. ऐसे में राजस्थान के राजसमंद जिले से अनोखा मामला सामने आया. दरअसल वहां एक महिला ने एक लेपर्ड को राखी बांधी. रिश्ते की खूबसूरती देखिए कि लेपर्ड ने इस महिला को जरा भी चोट नहीं पहुंचाई. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला ने तेंदुए को बांधी राखी



बता दें कि राजसमंद जिले के खेड़ा गांव की रहने वाली महिला लीला अपने पति के साथ मायके जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में उसे एक घायल लेपर्ड सड़क किनारे चलते हुए दिखाई दिया. ऐसे में उसने गाड़ी रुकवाकर लेपर्ड के पैर पर राखी बांधी. महिला ने इसका वीडियो भी बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


घायल तेंदुए की मौत


दरअसल फीमेल लेपर्ड घायल हो गया था. जो शहर की तरफ आ गया था. महिला के राखी बांधने के बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. इसके बाद डॉक्टरों ने लेपर्ड का इलाज किया जहां उसकी मौत हो गई.


जिले में हैं कई लेपर्ड


दरअसल राजसमंद जिले के घने जंगलों में कई लेपर्ड हैं. टेरिटोरियल फाइट होने के चलते यह घायल हो जाते हैं. जो रास्ता भटककर कर आबादी की तरफ चले आते हैं. वहीं कई बार शिकारी इनका शिकार करने के चक्कर में इन्हें घायल कर देते हैं.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर