Tej Pratap Yadav Statement: बिहार के भागलपुर में निर्माणाधीन पुल ढहने पर नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर है. पुल के ढहने का वीडियो वायरल होने पर बिहार बीजेपी ने एक बयान जारी कर नीतीश के इस्तीफे की मांग की है. इस बीच, बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव ने पलटवार किया है और बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजप्रताप ने पुल गिरने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बता दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने पुल गिराया है. हमलोग बनाते हैं और बीजेपी वाले गिराते हैं. बता दें कि भागलपुर में अगुवानी को सुल्तानगंज से जोड़ने वाले पुल के तीन खंभे पर रखे कम से कम 30 स्लैब रविवार को नदी में गिर गए.  जिला प्रशासन ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. निर्माणाधीन पुल की अनुमानित लागत 1,700 करोड़ रुपये है. 


नीतीश कुमार क्या बोले? 
 
घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल के गिरने के मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. नीतीश ने कहा, पुल का निर्माण ठीक से नहीं किया जा रहा है और यही कारण है कि यह अप्रैल 2022 से दो बार गिर गया. यह एक गंभीर मामला है ... संबंधित विभाग ने पहले ही इसकी गहन जांच शुरू कर दी है. दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि 2014 में शुरू हुआ पुल निर्माण कार्य अब तक पूरा क्यों नहीं हुआ. नीतीश ने कहा, यह समय से पीछे क्यों चल रहा है? मैंने संबंधित विभाग से इसकी भी जांच करने को कहा है. उपमुख्यमंत्री इस मामले की निगरानी कर रहे हैं.


पुल के ढहने का वीडियो वायरल होने पर बिहार बीजेपी ने एक बयान जारी कर नीतीश के इस्तीफे की मांग की है जिन्होंने पिछले साल अगस्त में भगवा पार्टी से नाता तोड़ लिया था. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के सड़क निर्माण विभाग के पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने कहा, जब पुल का निरीक्षण करने वाले विशेषज्ञों ने पहले ही सरकार को सूचित कर दिया था कि गंभीर संरचनात्मक दोष थे, तो सरकार ने निर्माण कार्य जारी रखने की अनुमति क्यों दी? विभाग को इसे तुरंत रोकना चाहिए था.


उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही है और मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री के पास राज्य के लिए समय नहीं है. घटना के तुरंत बाद, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जिनके पास सड़क निर्माण विभाग का प्रभार भी है, ने रविवार को कहा था कि राज्य सरकार संरचनात्मक खामियों के कारण निर्माणाधीन पुल को गिराने की योजना बना रही है.


जरूर पढ़ें...


बालासोर रेल हादसे के बाद रेलवे को आया होश! देशभर में सिग्नलिंग सिस्टम का होगा ऑडिट
Junk Food पर अब नहीं चलेगी दुकानवालों की मनमानी, सरकार लाने वाली है ये गाइडलाइन