नई दिल्ली: किसान कानूनों के वापस होने के बाद MSP का मुद्दा कई दिनों से चर्चा में है. ऐसे में केंद्र सरकार ने कई मुद्दों पर बातचीत के लिए किसानों की ओर से एक कमेटी का गठन हुआ है. इसके लिए जो 5 नाम मांगे थे उसमें किसान संगठनों की तरफ से किसान नेता अशोक धवले, गुरनाम चढ़ूनी, युद्धवीर सिंह, शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्का और बलबीर सिंह राजेवाल का नाम तय हुआ है.


पंजाब से यह नेता संभालेंगे कमान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी न्यूज के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में किसान नेता कुलवंत सिंह संधू ने बताया कि पंजाब की तरफ से कमेटी के लिए बलबीर सिंह राजेवाल का नाम फाइनल हुआ है.


यह भी पढ़ें: भारत में मिला Omicron का तीसरा केस, इस शहर में पहले मरीज की पुष्टि


संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अशोक धावले ने कहा कि ये किसानों की जीत है. इस दौरान किसान नेताओं ने अपनी मांगों को फिर से दोहराया और कहा कि बिजली बिल बढ़ाने का नियम वापस लिया जाना चाहिए और सभी किसानों पर हुए मुकदमे वापस लिए जाने चाहिए.


सिंघु बॉर्डर पर बने स्मारक


किसान नेता ने कहा कि आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों की याद में सिंघु बॉर्डर पर एक स्मारक बनना चाहिए. साथ ही यह भी बताया कि अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी.


'मंत्रीमंडल से बाहर हों अजय टैनी'


गौरतलब है कि किसान नेताओं ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री अजय टैनी को मंत्रीमंडल से बाहर करने की अपील की. अजय टैनी पर कथित रूप से लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या करने का आरोप है.


LIVE TV