नई दिल्ली: बिहार चुनाव (Bihar Election) को लेकर आज दिल्ली में बीजेपी की अहम बैठक आज होगी. उम्मीद की जा रही है कि एनडीए के दलों में सीटों का बंटवारा जल्द हो सकता है. बीजेपी (BJP) पर एलजेपी को ज्यादा सीटें देने का दबाव है, तो जेडीयू की बीजेपी की मजबूत सीटों को न देने का. हालांंकि, लोक जनशक्ति पार्टी का मुद्दा अभी नहीं सुलझ पाया है. कल रामविलास पासवान की तबीयत खराब होने की वजह से एलजेपी ने अपनी बैठक टाल दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पहले ही कह चुकी है कि उनका एलजेपी से गठबंधन नहीं है. इसके बाद ही एलजेपी 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक अगल एलजेपी का बीजेपी से गठबंधन नहीं हुआ तो भी वो बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी. पार्टी की रणनीति है कि वो पीएम मोदी, रामविलास और चिराग पासवान के नाम पर चुनाव लड़ेगी.


चिराग की 'तस्वीर' डिप्लोमेसी
इस बीच, शनिवार को चिराग पासवान (Chirag Pasaas) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ एक तस्वीर भी शेयर की. चिराग ने पीएम मोदी को प्रेरणा श्रोत बताया है.


मुकेश साहनी ने महागठबंधन को छोड़ा
बात महागठबंधन की करें तो उसमें भी फूट पड़ गई है. बिहार में आरजेडी 144 सीटों पर लड़ेगी जबकि  कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ेगी. जबकि सीपीआई को 6 और सीपीएम को 4 सीटें दी गई हैं. इस वीआईपी के नेता मुकेश सहनी ने महागठबंधन से अलग होने का ऐलान कर दिया. उन्हें आरजेडी के हिस्से से तेजस्वी यादव ने टिकट देने की बात कही थी, लेकिन मुकेश साहनी ने कहा कि उनकी पीठ में छुरा घोंपा गया है.